Home News Delhi Health Minister Satyender Jain Corona Report Came Positive

Delhi Health Minister Satyender Jain Corona Report Came Positive

0
0

सत्येंद्र जैन को तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है. बता दें कि 16 जून को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना वायरस की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई थी. डॉक्टरों ने बताया था कि फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. हालांकि उन्हें तब भी बुखार था.

सत्येंद्र जैन को तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय के दफ्तर से ये जानकारी दी गई है कि सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव हैं.

सत्येंद्र जैन बीमार होने से पहले अहम बैठकों में रहे शामिल

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बीमार होने से पहले अहम बैठकों के दौरान लगातार मौजूद थे. इन बैठकों में देश के गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक में भी शामिल रहे. उस बैठक में अमित शाह के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ ही दिल्ली और केंद्र से जुड़े कई बड़े अधिकारी भी मौजूद थे. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते दिल्ली में संक्रमण से लड़ने की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में भी शामिल रहे थे.

केजरीवाल का भी हुआ था कोरोना टेस्ट

कुछ दिन पहले ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी खांसी और बुखार के बाद घर पर ही आइसोलेट होना पड़ा था. इसके बाद सीएम का कोरोना टेस्ट भी हुआ था. हालांकि ये राहत की बात रही कि केजरीवाल का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया.

16 जून को सत्येंद्र जैन की तबीयत खराब होने की खबर आई थी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत खराब होने की खबर 16 जून की सुबह आई थी और शाम तक आते आते उनकी कोरोना रिपोर्ट आ गई थी जो कि निगेटिव बताई गई थी. हालांकि उस समय भी उन्हें हल्का बुखार था और पूरी तरह ठीक नहीं थे लेकिन उनकी हालत स्थिर बताई गई थी.

ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है

सत्येंद्र जैन को मंगलवार तड़के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (आरजीएसएसएच) में भर्ती किया गया था और सुबह में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गयी, लेकिन इसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि ‘‘उनको अब भी बुखार है. पहली जांच के 24 घंटे बाद आज फिर से जांच की गयी. ’’अधिकारी ने बताया कि इस बार की जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. आरजीएसएसएच के डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत ‘‘स्थिर’’ है लेकिन उनको एक बार फिर ऑक्सजीन सपोर्ट पर रखा गया है.

ये भी पढ़ें

PM मोदी ने दिलाया भरोसा, देश के जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा- पीएम मोदी

गलवान घाटी जिसकी रक्षा करते हुए शहीद हो गए 20 भारतीय जवान, जानें इसका सामरिक महत्व




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here