Home News Delhi Health Minister Satyendra Jain On Coronavirus Tally

Delhi Health Minister Satyendra Jain On Coronavirus Tally

0
0

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगले दो हफ्ते में दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या 56 हजार तक पहुंच सकती है.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 हजार के करीब पहुंच गई है. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में अगले 14 दिनों के दौरान कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर दोगुनी होने की आशंका है. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर सरकार ने समय रहते अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाए होते तो हालात ज्यादा बेहतर हो सकते थे.

सत्येंद्र जैन का दावा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज कहा, ”अगले दो हफ्ते में दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या 56 हजार तक पहुंच सकती है.” उन्होंने कहा, ”मौजूदा समय में कोरोना मरीजों के लिए दिल्ली के अस्पतालों में 8500-9000 बेड उपलब्ध हैं. अगले 15 दिनों में कोरोना मरीजों के लिए 15000 से 17000 तक बेड उपलब्ध करा दिए जाएंगे.

क्या दिल्ली में सामुदायिक स्तर पर फैला कोरोना?

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि दिल्ली में कोविड-19 सामुदायिक स्तर (कम्युनिटी स्प्रेड) पर फैला है या नहीं इसकी समीक्षा करने के लिए राज्य सरकार मंगलवार को बैठक करेगी.

दिल्ली में कोरोनावायरस से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 812 हो गई है. इसके साथ ही बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना से संक्रमित 1282 नए मरीजों का पता लगा है.

नए मामले सामने आने के बाद रविवार को दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 28,936 हो गई. इनमें से 10,999 कोरोना रोगी अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 17,125 एक्टिव कोरोना रोगी अभी भी अपना उपचार करा रहे हैं.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की तबीयत खराब, खुद को किया आइसोलेट, कल होगा कोरोना टेस्ट


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here