Home News Delhi Policemen Under Stress Amid Rising Coronavirus Cases Psychologists Sessions Provided ANN

Delhi Policemen Under Stress Amid Rising Coronavirus Cases Psychologists Sessions Provided ANN

0
0

इस सेशन का मकसद पुलिसकर्मियों को ये बताना है कि कैसे कोरोना काल में खुद को तनावमुक्त रखते हुए काम किया जा सकता है. इसमें वैसे पुलिसकर्मी भी शामिल हो रहे हैं जो कोरोना के ठीक हो चुके हैं.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और बढ़ते मामलों में कोरोना संक्रमित  पुलिसकर्मियों की संख्या भी बढ़ रही है. हाल ही में दिल्ली पुलिस के कुछ पुलिसकर्मियों की कोरोना के चलते मौत भी हुई है. यही वजह है कि दिल्ली पुलिस के कई जवान इस महामारी के चपेट में आने के डर से तनाव में है और इस तनाव के चलते एंग्जाइटी और डिप्रेशन के शिकार हो रहे हैं.

इन पुलिसकर्मियों को तनाव से बाहर निकालने के लिए पुलिस अधिकारी मशहूर साइकोलॉजिस्ट डॉक्टर आर के सूरी का सहारा ले रही है. वे इन पुलिसकर्मियों को सेशन देकर समझा रहे हैं कि कैसे इस महामारी में तनाव में आय बिना काम किया जा सकता है? कैसे मन और मस्तिष्क को शांत रखा जा सकता है. डॉक्टर आर के सूरी के इस सेशन में हर रैंक के 95 पुलिसकर्मियों ने भाग लिया.

delhi police

डिप्रेशन से कम होती है इम्युनिटी

दिल्ली पुलिसकर्मियों को दिए गए इस सेशन में डॉक्टर ने कई ऐसी एक्सरसाइज भी बताईं जिसके जरिये तनाव मुक्त रहा जा सकता है. दरअसल, डाक्टर्स का कहना है कि इस महामारी में तनाव पुलिसकर्मियों के लिए घातक साबित हो सकता है, क्योंकि तनाव के चलते एंग्जाइटी और डिप्रेशन होता है. इससे इम्यूनिटी कमजोर होती है और कोविड-19 को हराना है तो पुलिसकर्मियों को मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत होना पड़ेगा. पुलिसकर्मियों के डॉक्टर के बाद कोविड संक्रमण की चपेट में आने की संभावना सबसे ज्यादा है.

कोरोना से जंग जीत चुके पुलिसकर्मियों ने भी सेशन में लिया भाग

साइकोलॉजिस्ट के इस सेशन में दिल्ली पुलिस के उन जवानों को भी बुलाया गया जो कोरोना वायरस से जंग जीतकर वापस ड्यूटी पर लौटे थे. इन पुलिसकर्मियों को बुलाने का मकसद अपने साथी पुलिसकर्मियों से अनुभव साझा करना था.

LG के फैसले पर केजरीवाल ने जताया विरोध, पूछा- देश के लिए अलग, दिल्ली के लिए अलग नियम क्यों? 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here