Home News Delhi: Traders Are Ready To Close The Market, Given The Current Conditions...

Delhi: Traders Are Ready To Close The Market, Given The Current Conditions Of Corona Ann | दिल्ली: कोरोना के मौजूदा हालातों को देखते हुए बाजार बंद करने को तैयार हैं व्यापारी

0
0

कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार दिल्ली में फैल रहा है. दिल्ली के एक व्यापारिक संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने एक सर्वे कराया है. जिसमें दिल्ली के व्यापारियों का मानना है कि संक्रमण के मौजूदा हालातों को देखते हुए बाजार बंद कर देने चाहिए.

नई दिल्लीः दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना कि मामलों को देखते हुए व्यापारी संघ कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स से जुड़े व्यापारियों में से अधिकतर का मानना है की महामारी के इस दौर में जब दिल्ली के बाजारों को बंद कर देना चाहिए. जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, आशंका इस बात की बनी हुई है कि अगर बाजार खुले रहेंगे तो कोरोना संक्रमण और तेजी से फैलेगा.

बाजार बंद करने को तैयार हैं व्यापारी

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने व्यापारियों के बीच एक सर्वे किया था. जिसमें व्यापारियों से 6 अलग-अलग सवाल पूछे गए थे. इस सर्वे का मकसद यह था कि पता किया जा सके कि आखिर दिल्ली के व्यापारी क्या सोचते हैं. व्यापारी कोरोना को लेकर कितना डरे हुए हैं, और क्या बाजार बंद करने को लेकर तैयार है. इसी सर्वे के नतीजे के तहत यह साफ हुआ है कि दिल्ली में इस व्यापार संघ से जुड़े 88 फीसदी से ज्यादा व्यापारियों ने कहा कि फिलहाल जिस तरह से दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उन को देखते हुए बाजार बंद होने चाहिए.

इसके साथ ही 5 और सवालों के जवाब के ज़रिए जताई हालातों पर चिंता

इस सर्वे में इसके साथ ही 5 और सवाल पूछे गए थे जिनके जवाब में इस व्यापार संघ कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स से जुड़े व्यापारियों ने अपनी राय दी है

– करीब 100% व्यापारियों ने माना कि दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है.

– करीबन 93% व्यापारियों ने कहा कि बाजार खुले हुए हैं इस वजह से भी कोरोना वायरस बाजार में भी फैलेगा.

– करीब 93% व्यापारियों ने माना कि दिल्ली में जो स्वास्थ्य सेवाएं हैं वह कोरोना संक्रमण के लिहाज़ से उचित नहीं है.

– करीब 97% व्यापारियों ने माना कि वह चिंतित हैं की कोरोना पूरे बाजार में ना फैल जाए.

सर्वे के नतीजों की जानकारी केंद्रीय मंत्रिमंडल और दिल्ली सरकार को दी गई

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के इस सर्वे की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ साझा की है. व्यापारी संघ का मानना है कि जिस तरह से दिल्ली में हालात बने हैं वह बहुत चिंताजनक हैं और गंभीर है बाजार बंद करने के फैसले पर चर्चा होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः

सांसदों की लापरवाही की वजह से राज्यसभा को चुकाने होंगे 8 करोड़ रुपये, रेलवे ने पकड़ाया एक साल का बिल

अपनों का अंतिम संस्कार भी नहीं करने दे रहा कोरोना वायरस


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here