Home News Demand Of Matching Mask With Marwari Turban Increased In The Jodhpur Market...

Demand Of Matching Mask With Marwari Turban Increased In The Jodhpur Market ANN

5
0

जोधपुर के कई पगड़ी बनाने वाले लोगों और फ़ैशन डिज़ाइनर्स ने मारवाड़ी पगड़ियों के साथ मैचिंग मास्क बनाने शुरू कर दिए हैं. मास्क को फैशन के अनुसार ट्रेंडी बनाया जा रहा है.

जोधपुरः कोरोना काल में फेस मास्क अब हमारी ज़रूरत बन चुका है. बिना फेस मास्क लगाए घर से बाहर निकलना जुर्म भी बन चुका है. इन्हीं वजह से फेस मास्क पर भी फ़ैशन का तड़का लगता दिख रहा है.  अब बाज़ार में ऐसे मास्क भी बन रहे है जो आपके कपड़ों से मैच करते हों यानी मास्क लगाने के बाद भी आप लोगों से अलग नज़र आएं.

जयपुर में सांगानेर इलाक़े के गारमेंट एक्सपोर्टेर संतोष तांबी कहते है कि हमें अब यूरोप के कई देशों से गारमेंट एक्सपोर्ट् के जो आर्डर मिल रहे हैं उनके साथ मैचिंग मास्क भी बनाने को कहा जा रहा है.  लेकिन अपनी मारवाड़ी पगड़ी की वजह से दुनिया भर में अलग पहचान रखने वाले जोधपुर में इससे भी एक कदम आगे बढ़कर मास्क को फैशन के मुताबिक ट्रेंडी बनाया जा रहा है.

दरअसल, जोधपुर की रंगबिरंगी पगड़ियों की दुनिया भर में हमेशा से मांग रही है. खास मौकों से लेकर रोज़मर्रा पहने जाने वाली पगड़ियों के साथ अब मैचिंग फेस मास्क की भी मांग होने लगी है. मारवाड़ी पगड़ियां राजनेताओं ही नहीं बल्कि विदेशी सैलानी और जोधपुर आकर डेस्टिनेशन वेडिंग के शौक़ीन लोगों को भी खूब भाती हैं. स्थानीय शादी और दूसरे आयोजनो में भी मारवाड़ी पगड़ी पहनाना शान और सम्मान का प्रतीक समझा जाता है.

इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर जोधपुर के कई पगड़ी बनाने वाले लोगों और फ़ैशन डिज़ाइनर्स ने उसे मैचिंग मास्क से जोड़ दिया है. अब अगर आप यदि किसी खास मौक़े के लिए जोधपुर से मारवाड़ी पगड़ी ख़रीद रहे है तो आपको उसके साथ हूबहू मास्क भी मिलेगा. रंग बिरंगी पगड़ी के साथ आपको ठीक उसी डिज़ाइन और रंग का मास्क मिलेगा जिसे पहनकर आप मास्क वालों की भीड़ में भी अलग ही नज़र आएंगे.

मोहम्मद शमी ने गरीब मजदूरों को बांटा खाना और मास्क, BCCI ने किया वीडियो शेयर 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here