Home News Dr Harsh Vardhan Meeting With Delhi LG, Health Minister And DMs On...

Dr Harsh Vardhan Meeting With Delhi LG, Health Minister And DMs On Coronavirus- ANN

0
0

डॉ हर्षवर्धन ने बैठक के दौरान के दिल्ली के कई जिलों में कम टेस्टिंग पर चिंता जताई. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में बढ़ते मामलों को देख बेड क्षमता बढ़ानी होगी.

नई दिल्लीः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, दिल्ली के सभी जिलों के डीएम और तीन नगर निगम के कमिश्नर और एनडीएमसी के साथ गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की.

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि राजधानी दिल्ली का हर ज़िला कोरोना से प्रभावित है. दिल्ली में मामले बढ़ रहे हैं, पाजिटिविटी रेट बढ़ रहा है और ऐसे में कई जिलों में टेस्ट का कम किया जाना चिंता का विषय है. पिछले हफ्ते दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 25.07% था. कई जिलों में 38% तक पॉजिटिविटी रेट है.

हालांकि दिल्ली में औसतन 10 लाख पर 2018 टेस्ट हो रहे थे. वहीं, नार्थ ईस्ट दिल्ली में 10 लाख आबादी पर 517 टेस्ट, साउथ ईस्ट दिल्ली में 10 लाख पर 506 टेस्ट.

‘बेड क्षमता बढ़ानी होगी’
बैठक में डॉ हर्षवर्धन ने ये भी कहा की राजधानी दिल्ली में बढ़ते मामलों को देखते हुए बेड क्षमता बढ़ानी होगी. वहीं, जो लोग होम आइसोलेशन में हैं, उनका भी ध्यान दिया जाए, उनकी टेस्टिंग और जरूरत पड़ने पर अस्पताल ले जाने के लिए.

दिल्लीः बेटी का आरोप- LNJP अस्पताल ने नहीं किया कोरोना संक्रमित पिता का इलाज, गेट पर हुई मौत 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here