Home News Entries In The Malls Of Delhi After Getting Details Thermal Screening And...

Entries In The Malls Of Delhi After Getting Details Thermal Screening And Disinfecting ANN

1
0

तकरीबन ढाई महीने बाद दिल्ली के मॉल आज खुले हैं. दिल्ली के मॉल में सभी जरूरी सावधानियां बरती जा रही हैं. सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन जैसे गाइडलाइंस को फॉलो किया जा रहा है.

नई दिल्लीः अनलॉक फेस वन में आज से दिल्ली में मॉल्स खुल गए हैं. तकरीबन ढाई महीने बाद आज मॉल्स खुले हैं और ऐसे में मॉल प्रबंधक किसी तरह की रिस्क नहीं लेना चाहते. गेट के बाहर से लेकर मॉल के अंदर तक मॉल प्रबंधक पूरी तरह से सतर्क है. सभी तरह के जरूरी सावधानियां बरती जा रही हैं.

दिल्ली के सेलेक्ट सिटी मॉल में एंट्री करने पर सभी गाड़ियों को सेनिटाइज़ किया जा रहा है. सभी गाड़ियां सैनिटाइज़ होने के बाद ही पार्किंग की तरफ जा रही हैं. मॉल के अंदर एंट्री लेने से पहले एंट्री प्वाइंट पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खड़े होने के लिए 2 गज की दूरी को ध्यान में रखते हुए मार्किंग की गई है. लाइन में सबसे पहले सैनिटाइजेशन मशीन के पास पहुंचा जा रहा है जिसमें बिना किसी भी बटन को दबाए या बिना किसी चीज को छुए हाथ मशीन के नीचे करने से सैनिटाइजर बाहर आ रहा है और हाथ सैनिटाइज़ हो रहे है.

मॉल में सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और साथ ही साथ जरूरी डिटेल्स भी दर्ज की जा रही है. इस प्रक्रिया के बाद डिसइनफेक्ट टनल से होते हुए सिक्योरिटी चेक करवाने के बाद ही मॉल के अंदर एंट्री दी जा रही है. मॉल में कुछ कुछ दूरी पर सैनिटाइज़र के लिए मशीनें लगाई गई हैं जिससे बार-बार हाथ सैनिटाइज़ किए जा सकते हैं.

मॉल के अंदर, एस्केलेटर पर दो सीढ़िया छोड़कर ही चढ़ा जा सकता है. जिन सीढ़ियों पर नहीं चलना है उन पर लाल रंग से क्रॉस का साइन बना हुआ है. इस तरह के प्रिकॉशंस लेकर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखने की पूरी कोशिश की जा रही है.

फ़ूड कोर्ट में भी सावधानियां बरती जा रही है.  सीटिंग एरिया में पहले के मुकाबले बैठने की जगह कम कर दी गई है. सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए टेबल एक दूसरे से दूरी पर लगाई गई है.  मॉल का सभी स्टाफ हाथों में ग्लव्स चेहरे पर मास्क और फेस शीट भी पहना हुआ है. बार-बार मॉल में साफ-सफाई का काम भी किया जा रहा है. आज पहले दिन मॉल में लोग भो पहुंचे और कुछ चहल पहल भी देखी गई.

LG के फैसले पर CM केजरीवाल की आपत्ति, बोले- शायद भगवान की मर्ज़ी है कि हम पूरे देश के लोगों की सेवा करें


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here