Home News First Death Due To Coronavirus In Uttarakhand Bageshwar District

First Death Due To Coronavirus In Uttarakhand Bageshwar District

1
0

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में गुरुवार को कोरोना के पांच नए केस निकलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है. कोरोना संक्रमित 18 वर्षीय युवक की भी मौत हो गई है. ये जिले में कोरोना से मौत का पहला मामला है.

बागेश्वर: उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में एक साथ 5 नए कोरोना संक्रमित केस मिलने और एक मरीज की मौत से हड़कंप मच गया है. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 47 हो गई है. गुरुवार को बागेश्वर के 18 वर्षीय युवक की हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. जिले में ये कोरोना से जुड़ी पहली मौत है.

गुरुवार को निकले पांच नए केस

बागेश्वर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार मिले पांचों कोरोना संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री रही है. इनमें से दो दिल्ली, दो महाराष्ट्र और एक गुरुग्राम से कुछ दिन पहले ही लौटे थे. सभी संस्थागत क्वारंटाइन में थे. सभी पांचों संक्रमितों का कोविड अस्पताल बागेश्वर में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज हो रहा है. वहीं, अबतक 38 मरीज ठीककर घर भी जा चुके हैं. इनमें से पांच मरीज 17 जून को डिस्चार्ज हुए थे. अब जिले में कुल 9 सक्रिय पॉजिटिव केस हैं.

जिले में 19 मई को सामने आया था पहला केस

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 17 जून को जारी हुई हेल्थ रिपोर्ट में 5 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 907 लोगों की सैंपलिंग हो चुकी है. जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है. जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने व एक युवक की मौत ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि राहत की बात ये है कि अधिकांश मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं. बता दें कि जिले में कोरोना का पहला मामला 19 मई को सामने आया था. तब से जिले में लगातार आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.

यह भी पढ़ें:

कोरोना के खतरे का असर: उत्तराखंड से दिल्ली और मुंबई जाने वाली डाक सेवाओं पर रोक


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here