Home News Former CM Devendra Fadnavis accused Uddhav government hiding 1000 deaths in Mumbai...

Former CM Devendra Fadnavis accused Uddhav government hiding 1000 deaths in Mumbai from COVID-19 – पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का आरोप- महाराष्ट्र सरकार मुंबई में COVID-19 से हुई 1000 मौतों को छुपा रही

0
0

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का आरोप- महाराष्ट्र सरकार मुंबई में COVID-19 से हुई 1000 मौतों को छुपा रही

सरकार को मानना चाहिए कि कोविड-19 से हुई कुछ मौतों को उसने नहीं बताया है: फडणवीस (फाइल फोटो))

मुंबई:

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि उद्धव सरकार राज्य में कोविड-19 से करीब 1000 लोगों की मौत की जानकारी अब तक सामने नही लायी है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फिर से लिखी चिट्ठी में फडणवीस ने उनसे कोरोना वायरस से हुई मौत की जानकारी कथित रूप से छुपाने के संबंध में जांच कराए जाने का अनुरोध किया है. फडणवीस ने 15 जून को मुख्यमंत्री को ऐसी ही एक चिट्ठी लिखी थी जिसमें मुंबई में कोविड-19 से हुई मौत की जानकारी सामने नहीं लाने का जिक्र किया गया था . फडणवीस ने कहा कि 15 जून के उनके पत्र के बाद सरकार ने मुंबई में कोविड-19 से 950 लोगों की मौत की जानकारी दी. हालांकि, अपने हालिया पत्र में उन्होंने सरकार पर कोरोना वायरस से हुई करीब 1000 लोगों की मौत की जानकारी छुपाने का आरोप लगाया है. 

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, “कोविड-19 से करीब 1,000 लोगों की मौत की संख्या को सामने नहीं रखना राज्य सरकार की गलत नीति है. इन मौतों को अभी तक नहीं जोड़ा गया है.” महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता ने आरोप लगाया, “मेरी जानकारी के मुताबिक पिछले तीन महीने में कोविड-19 के कारण 1,000 लोगों की मौत के मामले को सामने नहीं रखा गया. कोविड-19 से किसी की मौत होने पर 72 घंटे के भीतर इस बारे में बताना चाहिए. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है.”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “(मेडिकल) रिपोर्ट में हर दिन इनमें से कुछ ही मौत का जिक्र करना एक गलत नीति है. सरकार को मानना चाहिए कि कोविड-19 से हुई कुछ मौतों को उसने नहीं बताया है.” उन्होंने कहा, “मैंने 15 जून को एक पत्र लिखा था जिसके बाद राज्य ने अगले ही दिन मुंबई में 950 मौत के मामले को सामने रखा. सरकार ने बाद में कुछ और मौत को इसमें शामिल किया. इस तरह अकेले मुंबई में ही 1,200 मौत के मामले सामने आये जिनमें से कुछ मामलों को पहले नही सामने लाया गया था.”

Video: देवेंद्र फडणवीस बोले- कोरोना से निपटने में अक्षम है महाराष्ट्र सरकार


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here