Home News Haryana Government Thinking To Open School From July One

Haryana Government Thinking To Open School From July One

0
0

मार्च में होली के बाद से ही हरियाणा में शिक्षण संस्थान बंद हैं. सरकार अब स्कूल खोलने पर योजना बना रही है.

कोरोना वायरस के कहर के बावजूद सरकारों ने 1 जून से अनलॉक वन की शुरुआत कर दी है. धीरे-धीरे पर सभी चीजों को पहले की तरह सुचारु रूप से चलाने की कोशिशें होने लगी है. मार्च में होली के बाद से ही देशभर में तमाम शिक्षण संस्थान बंद हैं. हालांकि अब हरियाणा सरकार जुलाई में स्कूलों को खोलने की योजना बना रही है.

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि राज्य सरकार अगले महीने चरणबद्ध तरीके से विद्यालयों को खोलेगी. पाल ने कहा कि राज्य सरकार एक दूसरे से दूरी तय करने के लिए अभिभावकों, शिक्षकों एवं विशेषज्ञों समेत संबंधित पक्षों से यह राय लेगी कि सभी कक्षाएं लगायी जाएं या नहीं.

मंत्री ने कहा, ”पहले चरण में 10 वीं से लेकर 12 वीं तक की कक्षाएं जुलाई में खुलेंगी , उसके बाद छठी लेकर नौंवी तक की कक्षाएं और अंतिम चरण में पहली से लेकर पांचवीं तक की कक्षाएं खुलेंगी.”

राज्य में शिक्षण संस्थान मार्च में लॉकडाउन लगाये जाने के बाद से ही बंद हैं. एक सवाल के जवाब में पाल ने कहा कि यह पता लगाने के लिए कुछ विद्यालयों में डेमो कक्षाएं लगेंगी कि कैसे कक्षाओं में एक दूसरे से दूरी बनाकर रखा जा सकता है.

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के मामले 2 लाख पार हो गए हैं. बुधवार को कोरोना वायरस के 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आए. कोरोना वायरस की वजह से 5815 लोगों की मौत हो चुकी है. हरियाणा की बात करें तो राज्य में अब तक करीब तीन हजार मामले सामने आ चुके हैं.

दिल्ली में टूटा कोरोना के पॉजिटिव मामलों का रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 1513 नए केस


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here