Home News Hemant Seoran Jharkhand CM Says Center Government Throw Lives In Danger |...

Hemant Seoran Jharkhand CM Says Center Government Throw Lives In Danger | हेंमत सोरेन का आरोप

1
0

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों के बीच सोमवार को देशभर में लॉकडाउन 1.0 की शुरुआत की गई है.

चार लॉकडाउन के बाद सोमवार से देशभर में अनलॉक 1.0 की शुरुआत की गई है. इसी के मद्देनज़र झारखंड के सीएम हमेंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार ने चार लॉकडाउन के बाद अब देश की जनता और राज्य सरकारों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार के इस कदम का परिणाम आने वाले समय में ही पता चलेगा.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में अनलॉक 1.0 में झारखंड में दी जाने वाली रियायतों के बारे में बैठक की. इसी बैठक के बाद उन्होंने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया. हेमंत सोरेन ने कहा, ”केन्द्र ने चार लॉकडाउन के बाद अब देश की जनता और राज्य सरकारों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है. अब आने वाले समय में ही पता चलेगा कि देश की क्या स्थिति होगी.”

उन्होंने कहा, ”समय समय पर केन्द्र सरकार तमाम दिशानिर्देश जारी कर रही है. हम केन्द्र सरकार के दिशानिर्देशों पर लगातार नजर रखे हुए हैं.” सोरेन ने कहा कि झारखंड सरकार ने भी तमाम नई छूट लोगों को अपने व्यवसाय और धंधे के लिए दिये हैं, लेकिन लॉकडाउन के नियमों के पालन की स्थिति को देखते हुए इन पर पुनर्विचार किया जा सकता है.

उन्होंने कहा, ”राज्य में लगातार कभी 60, कभी 70 कभी 50 नये कोरोना वायरस संक्रमित मिल रहे हैं. अगर कहीं वह बाहर निकल कर घूमने लगे तो क्या होगा?” उन्होंने स्पष्ट किया कि आज राज्य में जो भी नयी छूट दी गयी है वह समाज के अनेक वर्गों की परेशानियों और तनाव को देखते हुए भी दी गयी है. लेकिन यदि संक्रमण इसी प्रकार बढ़ता रहा तो इन छूटों पर पुनर्विचार भी किया जा सकता है.

महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवाती तूफान निसर्ग की दस्तक, तटीय इलाकों में हुई बारिश


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here