Home News Husband And Wife Dance Video Viral Fact Check | सच्चाई का सेंसेक्स:...

Husband And Wife Dance Video Viral Fact Check | सच्चाई का सेंसेक्स: गांव की गलियों में डांस करते लड़का

4
0

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक लड़का-लड़की ठेठ देहात वाले माहौल में डांस करते दिख रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहे लड़का लड़की पती पत्नी हैं. क्या यही हकीकत है?

सोशल मीडिया पर एक टिकटॉक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें गांव के एक कच्चे मकान के बाहर एक लड़का लड़की डांस करते दिखाई दे रहे हैं. उनकी जोड़ी और डांस की केमिस्ट्री को देखकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं. सच क्या है ये हमने सच्चाई के सेंसेक्स में पता लगाया है.

महज 32 सेकेंड का ये वीडियो देखकर लोग दंग हैं. वीडियो में दिख रही पृष्ठभूमि और किरदार इसे और रोचक बना रहे हैं. जमीन कच्ची मिट्टी वाली है. पीछे झोपड़ी दिखाई दे रही है. इनका टैलेंट बिल्कुल आसाधरण है जिसकी वजह से ये वीडियो वायरल हो चुका है. 90 के दशक की फिल्म के गाने पर डांस करने वाली ये जोड़ी सोशल मीडिया की सनसनी बन चुकी है.

दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहे लड़का लड़की पती पत्नी हैं. वीडियो में डांस करने वाले ये दोनों कौन है. इसकी एबीपी न्यूज ने पड़ताल की है.

वायरल वीडियो के दावे का सच

वीडियो के आखिर में सनातन कुमार महतो लिखा हुआ था. हम सनातन कुमार महतो के टिकटॉक अकाउंट पर पहुंचे तो पता चला टिकटॉक पर इनके 13 लाख फॉलोअर्स हैं. तहकीकात में पता चला ये झारखंड के धनबाद में बलियापुर के निपनिया गांव में रहने वाले सनातन कुमार महतो और उनकी बहन सावित्री कुमारी की कहानी है.

सनातन और सावित्री का सिर्फ डांस फिल्मी नहीं है इनकी कहानी भी फिल्मी है. किसान परिवार से आने वाले सनातन कुमार महतो और उनकी बहन सावित्री पढ़े लिखे हैं. सनातन एमए कर चुके हैं जबकि सावित्री ग्रेजुएशन पूरा कर चुकी हैं. एमए करने के बाद भी जब नौकरी नहीं मिली तो सनातन खेती करने लगे और साथ ही डांस भी शुरू कर दिया.

सनातन कुमार ने बताया, वह टिकटॉक पर पहले कॉमेडी वीडियो बनाते थे. किसी सुझाव दिया कि डांसर नाम लिखते हो तो डांस का वीडियो बनाओ. तो डांस के वीडियो बनाने लगे. अच्छा रिस्पांस मिलने लगा. लेकिन उतना खास नहीं मिला. लेकिन जब उनकी बहन साथ डांस करने लगी तब से वीडियो को ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स मिलने लगा और वीडियो भी वायरल होने लगे. सनातन वीडियो बनाकर पोस्ट करने लगे लेकिन उन्हें शुरू में उस तरह का रिस्पॉन्स नहीं मिला जिसकी उन्हें उम्मीद थी.

लॉकडाउन ने सनातन के लिए बदल दिया सबकुछ

सनातन की बहन सावित्री गांव के प्राइवेट स्कूल और घर में कोचिंग क्लास चलाती हैं. लॉकडाउन के दौरान बहन को वक्त मिला तो उसने भी भाई का साथ दिया और सावित्री ने जैसे ही एंट्री मारी भाई बहन की जोड़ी ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया.

सावित्री ने बताया, भाई के साथ वीडियो पहले भी बनाती थी. भाई शनिवार और रविवार को डांस क्लास करवाता है. मुझे रविवार को टाइम मिलता है. मैं ट्यूशन पढ़ाती हूं. उसमें टाइम नहीं मिलता था. रविवार को टाइम मिलने पर एक-दो वीडियो बना लेती थी. अब लॉकडाउन की वजह से काफी टाइम मिलने लगा है.

बता दें, भाई बहन का यूट्यूब चैनल भी है. टिकटॉक पर सनातन और उनकी बहन सावित्री के 3 हजार से ज्यादा वीडियो मौजूद हैं. सनातन के घर की माली हालत ठीक नहीं है. बचपन से ही डांस का शौक था. डांस क्लास ज्वाइन की लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से वो भी छोड़नी पड़ी. अब भाई-बहन लोगों को प्यार के बीच सुनहरे भविष्य को ढूंढ रहे हैं.

हमारी पड़ताल में पता चला की वीडियो में दिख रहे लड़का लड़की भाई बहन हैं. इसलिए वीडियो सच्चा है लेकिन वीडियो के साथ किया जा रहा पति-पत्नी का दावा झूठा है.

sachchai kaइंटरनेट पर फैल रहे हर दावे और अफवाह का सच जानने के लिए सोमवार से शुक्रवार एबीपी न्यूज़ पर 8.30 बजे ‘सच्चाई का सेंसेक्स जरुर देखें.

ये भी पढ़ें-
सच्चाई का सेंसेक्स: क्या राहुल और प्रियंका के साथ दिख रही महिला एक ही है? वायरल फोटो का सच जानिए
सच्चाई का सेंसेक्स: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ स्मृति ईरानी के लापता होने का पोस्टर, जानें सच क्या है


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here