Home News In these cities of Uttar Pradesh curfew will remain from 8 pm...

In these cities of Uttar Pradesh curfew will remain from 8 pm to 6 am due to Coronavirus – उत्तर प्रदेश : नोएडा के बाद इन शहरों में भी रात 8 से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

0
0

उत्तर प्रदेश : नोएडा के बाद इन शहरों में भी रात 8 से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मेरठ-गाजियाबाद में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू
  • नोएडा, हापुड़ और बुलंदशहर में लागू किया गया आदेश
  • मेरठ मंडल की कमिश्नर अनिता मेश्राम ने दिए आदेश

लखनऊ:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले नहीं थम रहे हैं. महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु व अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है. अब 9 बजे के बजाय रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. मेरठ मंडल की कमिश्नर अनिता मेश्राम ने यह आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें

प्रशासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, हापुड़ और बुलंदशहर में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. कमिश्नर ने कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी सख्ती से पालन कराया जाएगा. मास्क न पहनने वालों और कार की सीट बेल्ट ना लगाने वालों से सख्ती से जुर्माना वसूलें. साथ ही कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा भी बढ़ाया जाए.

बता दें कि सबसे पहले नोएडा में इस संबंध में आदेश जारी किया गया था. दरअसल नोएडा में बीते 24 घंटों में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ने बीते 24 घंटों के कोरोना संक्रमण के जो आंकड़े जारी किए हैं, उनके अनुसार 143 नए रोगियों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1811 हो गई है. एक रोगी की मौत के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है.

वहीं, 32 लोग कोरोनावायरस को मात देकर घर वापसी कर चुके हैं. कुल 1028 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. अब जिले में कुल एक्टिव केस 763 हैं, जिनका इलाज नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है.

VIDEO: घर लौटे श्रमिकों की बदहाली की तस्वीर उनकी घर वापसी की तस्वीरों से अलग नहीं


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here