Home News India-China stand off: Congress Leader Ahmed Patel Targets PM Narendra Modi –...

India-China stand off: Congress Leader Ahmed Patel Targets PM Narendra Modi – भारत-चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इशारों-इशारों में यूं साधा PM मोदी पर निशाना..

0
0

भारत-चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इशारों-इशारों में यूं साधा PM मोदी पर निशाना..

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने भारत-चीन के बीच बढ़ते तनाव को लेकर ट्वीट किया है

नई दिल्ली:

India-China stand off: पूर्वी लद्दाख में एलएसी के पास भारत और चीन के सैनिकों के बीच ताजा झड़प की खबर के बीच कांग्रेस नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) ने परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. इसमें नरेंद्र मोदी के अब तक 9 बार चीन जाने के बावजूद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने का जिक्र किया गया है. अपने ट्वीट में उन्‍होंने अब तक देश के प्रधानमंत्रियों की ओर से की गई चीन की यात्राओं का जिक्र किया है. अहमद पटेल ने ट्वीट में लिखा, ‘ऐसे समकय चीन ने हमारे क्षेत्र पर फिर से कब्जा कर लिया है, चीन की आधिकारिक यात्राओं की सूची को याद रखना महत्वपूर्ण है… पंडित नेहरू: 1 शास्त्रीजी: 0 इंदिरा जी: 0 मोरारजी भाई: 0 राजीव जी: 1 नरसिम्हा राव जी: 1 देवेगौड़ा जी: 0 गुजराल जी: 0 वाजपेयीजी:1 डॉ. मनमोहन सिंह: मोदी जी: 9 (पीएम के रूप में 5 बार, सीएम के रूप में 4 बार).’

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि लद्दाख की गालवान घाटी में चीन के साथ झड़प में एक भारतीय सेना अधिकारी और दो सैनिकों के शहीद हुए हैं. सेना ने कुछ समय पहले एक बयान में कहा था कि भारतीय सेना के जवान कल रात “दोनों पक्षों के बीच हुए हिंसा आमने-सामने” में शहीद हो गए थे और दोनों देशों के सैन्य प्रतिनिधि तनाव को दूर करने के लिए अब बैठक कर रहे हैं. बयान में दोनों पक्षों की ओर से हताहत होने की बात कही गई है. चीन ने भारतीय सैनिकों पर अनाधिकृत रूप से प्रवेश करने का आरोप लगाया है. लद्दाख इलाके में यह 1962 के बाद ऐसा पहला मौका है जब सैनिक शहीद हुए हैं.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here