Home News Indore Coronavirus Tally Crosses 4200 Mark Total Touches 193

Indore Coronavirus Tally Crosses 4200 Mark Total Touches 193

0
0

इस महामारी का प्रकोप कायम रहने के कारण इंदौर जिला अब भी रेड जोन में ही है. जिले में इस प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

इंदौर: देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान इस महामारी के 42 नए मामले मिले हैं. इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की कुल तादाद 4,246 से बढ़कर 4,288 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया, “हमें पिछले 24 घंटे के दौरान 1768 नमूनों की जांच में कोरोना के 42 नए मरीज मिले हैं.” अधिकारी ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद शहर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान 69 वर्षीय पुरुष और 63 वर्षीय महिला समेत चार और मरीजों की मौत हो गयी. बहरहाल, स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि इन मरीजों की मौत किस तारीख को हुई.

मौत के चार नए मामलों का ब्योरा मिलने के बाद जिले में कोरोना वायरस की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 193 पर पहुंच गयी है. अधिकारी ने बताया कि इलाज के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने पर अब तक जिले के 3,168 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

74% लोग ठीक हुए

सरकारी आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि जिले में मरीजों के उपचार के बाद उनके स्वस्थ होने की दर शनिवार सुबह की स्थिति में करीब 74 प्रतिशत थी, जबकि उनकी मृत्यु दर 4.5 फीसदी दर्ज की गयी. जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर लम्बे समय से राष्ट्रीय औसत के मुकाबले ज्यादा बनी हुई है.

इस महामारी का प्रकोप कायम रहने के कारण इंदौर जिला अब भी रेड जोन में ही है. जिले में इस प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

ये भी पढ़ें-

भारत-चीन झड़प: गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- ‘ओछी राजनीति से उठकर एकजुटता दिखाएं राहुल गांधी’


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here