Home News Jharkhand Government Will Run A Mega Survey Campaign For Controlling Coronavirus ANN

Jharkhand Government Will Run A Mega Survey Campaign For Controlling Coronavirus ANN

2
0

झारखंड में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच स्वास्थ्य विभान का आकलन है कि आने वाले 15 दिनों में कोरोना मामलों की संख्या 5000 के करीब पहुंच सकती है.

रांची: झारखंड में कोरोना के मामलों में लगातार तेज बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. मौजूदा आंकड़ा 1700 के पार जाने की वजह से राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग चिंतित है. इसी को लेकर राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि 18 जून से स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर स्वास्थ्य का सर्वे करने का मेगा कार्यक्रम चलाएगी.

स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी के मुताबिक इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. राज्य के सभी शहरों, मुहल्लों और गावों में मेगा स्तर पर स्वास्थ्यकर्मी, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका और नर्स लोगों का डाटा इकट्ठा करेंगी.

सर्वे यह पता किया जाएगा कि किसी को कोरोना से संबंधित कोई लक्षण तो नहीं है, कोई ऐसी बीमारी तो नहीं है जिसमें कोरोना ज्यादा खतरनाक हो सकता है आदि. गौरतलब है कि झारखंड में अभी तक 6 लाख 89 हजार प्रवासी वापस आ चुके हैं और पिछले कुछ दिनों में कोरोना के आंकड़ो में बेतहाशा बढ़ोतरी देखी जा रही है.

स्वास्थ्य विभाग का आकलन है कि अगर इसी रफ्तार से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो आने वाले 15 दिनों में ये संख्या 5000 के करीब पहुंच सकती है. इसी को देखते हुए घर-घर जाकर सर्वेक्षण करने का कदम उठाया जा रहा है.

चीन से उसके 43 जवानों के हताहत होने पर पूछा गया सवाल, जानें क्या दिया जवाब?


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here