Home News Kerala government said – covid-19 test will be mandatory for those coming...

Kerala government said – covid-19 test will be mandatory for those coming from abroad, quick decision possible – केरल सरकार ने कहा

1
0

केरल सरकार ने कहा - विदेश से आने वालों लिए कोविड-19 टेस्ट होगा अनिवार्य, जल्द निर्णय संभव

सीएम पिनारयी विजयन ने कहा, विदेश से लौटने वाले लोगों का यात्रा से पहले परीक्षण किया जाना चाहिए (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम:

केरल सरकार ने आज कहा कि वह विदेश से आने वालों के लिए पूर्व उड़ान COVID-19 परीक्षण अनिवार्य किए जाने पर केंद्र के साथ बातचीत कर रही है और उस संबंध में निर्णय जल्द ही लिया जाएगा. मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने कहा कि वैसे तो हम चार्टर्ड और निजी उड़ानों के लिए 25 जून से प्री-फ़्लाइट परीक्षण लागू करने पर विचार कर रहे हैं. लेकिन इस पर अंतिम निर्णय जल्द ही लिया जाएगा क्योंकि केंद्र के साथ भी विभिन्न संभावनाओं पर बातचीत हो रही है.

यह भी पढ़ें

केरल में लगातार कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. केरल ने एक दिन में 141 कोरोना पॉजिटिव केस के आए, जो कि अभी तक सबसे अधिक आकंड़ा रहा. केरल में 15 जून से 22 जून के बीच करीब 95 प्रतिशत केस वो थे जो या तो विदेश से लौटे थे या फिर बाहरी राज्यों से आए थे.

4 मई से अब तक सामने आए 2711 मामलों में से 2595 मामले ऐसे हैं जो लोग या तो विदेश से आए हैं या फिर अन्य राज्यों से लौटे हैं. वापस लौटने वाले लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव केसों की संख्या को लेकर पहले ही केरल के सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख चुके हैं. केरल सीएम ने पीएम से अनुरोध किया था कि बाहर से केरल लौटने वाले लोगों के लिए प्री फ्लाइट कोविड-19 टेस्ट को अनिवार्य किया जाए. 

केरल के सीएम पी. विजयन ने कहा, “विदेश से लौटने वाले लोगों को यात्रा से पहले परीक्षण करना चाहिए और संक्रमित लोगों को स्वस्थ यात्रियों के साथ यात्रा नहीं करनी चाहिए, इसके बजाय अलग से यात्रा करनी चाहिए. हमने इसके बारे में प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री को लिखा था. खाड़ी देशों के विभिन्न दूतावासों के साथ विदेश मंत्रालय संपर्क में है और COVID-19 नेगिटिव परीक्षण के प्रावधानों की स्थिति पर हमें प्रतिक्रियाओं को बताया है. हम बातचीत कर रहे हैं और जल्द ही यह तय करेंगे कि इसे कैसे लागू किया जाए?”

उन्होंने कहा, “राज्य हर उस व्यक्ति को वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध है जो वापस लौटना चाहता है.”

केरल में विदेश से लौटे पांच भारतीय पाए गए कोरोना संक्रमितVideo


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here