Home News Lockdown Extended Till 31 July In View Of Increasing Cases Of Corona...

Lockdown Extended Till 31 July In View Of Increasing Cases Of Corona In Maharashtra ANN

3
0

मुंबईः महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य में जारी लॉकडाउन की मियाद बढ़ाकर 31 जुलाई 2020 की रात 12 बजे तक कर दी गई है. राज्य में कोरोना वायरस के खतरे को देखते राज्य के चीफ सेक्रटरी अजॉय मेहता की तरफ से लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया गया है.

महाराष्ट्र सरकार के नए आदेश के मुताबिक,  राज्य में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा लगातार बना हुआ है. इसलिए वायरस के संक्रमण को रोकथाम के लिए जरूरी महामारी ऐक्ट 1897 की धारा-2 और आपदा प्रबंधन कानून 2005 के तहत पूरे महाराष्ट्र में 31 जुलाई 2020 मध्यरात्रि तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जाता है.

बता दें देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही हैं. महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 26, 27 और 28 जून को प्रतिदिन 5000 से अधिक नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. राज्य में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,64,626 हो गई है. कोरोना की वजह से राज्य में 7,429 लोगों ने जान गवाई हैं .

हालांकी, लॉकडाउन के दौरान जो छूट दी जा रही थी वह जारी रहेगी यानी अब तक जैसे चल रहा था उसी तरह दिनचर्या और कामकाज होते रहेंगे. अब तक जिस तरह जरूरी सामनों की दुकानें खुली हैं और ऑड-इवन डे में दुकानों को खोला जा सकता है, वो इसी तरह जारी रहेगा. वहीं सीमित लोगों के साथ दफ्तर, सीमित लोगों के साथ गाड़ियां शुरू रहेंगीं . मिशन बिगिन अगेन के तहत राज्य सरकार के सभी विभागों को पहले जारी की गई गाइडलाइंस का सख्ती से पालने करने के निर्देश दिए गए हैं .

मुख्य सचिव की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि क्षेत्र में कोरोना की स्थिति को देखते हुए संबंधित जिला कलेक्टर, म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर जरूरी प्रतिबंध लागू कर सकते हैं. इसके तहत वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों के आने-जाने और गैर जरूरी गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:

Covid 19: देश के इन छह राज्यों में है 73 प्रतिशत कोरोना के केस, 86 फीसदी मौत भी यहीं हुई


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here