Home News Madurai: Salon Operator Daughter Becomes UNDAP’s Goodwill Ambassador

Madurai: Salon Operator Daughter Becomes UNDAP’s Goodwill Ambassador

0
0

सी मोहन की बेटी ने अपनी पढ़ाई के लिए बचत से पांच लाख रुपये लॉकडाउन में गरीबों को खिलाने में खर्च किए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में सी मोहन की तारीफ की थी.

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई के मदुरै की एक 13 वर्षीय लड़की को यूनाइटेड नेशंस एसोसिएशन फॉर डेवलपमेंट एण्‍ड पीस के लिए ‘गुडविल एंबेसडर टू द पुअर’ नियुक्त किया गया है. 13 वर्षीय एम नेत्रा ने लॉकडाउन के बीच अपार कठिनाइयों से जूझ रहे गरीबों की मदद करने के लिए अपने पिता को 5 लाख रुपये देने के लिए राजी किया जो उन्होंने उसकी पढ़ाई के लिए बचाया था. आठवीं की छात्रा नेत्रा को एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति भी दी गई है.

बेटी को मिले इस सम्मान से उनके परिवार के लोग फूले नहीं समा रहे. नेत्रा के पिता सी मोहन ने कहा कि वह छोटे और साधारण लोग हैं. उनके लिए यह सम्मान बहुत बड़ी बात है. उन्होंने कभी इसकी कल्पना भी नहीं की थी कि यूएनएडीएपी जैसी संस्था में उनकी बेटी ब्रांड एंबेसडर नियुक्त की जाएगी.

प्रधानमंत्री मोदी कर चुके हैं तारीफ

कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भी इस बात का जिक्र किया था. पीएम मोदी ने नेत्रा की तारीफ करते हुए कहा था कि कि संकट में फंसे जरूरतमंदों की मदद करके एक सैलून चलाने वाले की बेटी ने जो काम किया है वह कोई नेक दिल इंसान ही कर सकता है.

राज्य के मंत्री सेलुर राजू ने नेत्रा की तारीफ करते हुए कहा था कि वह मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी से नेत्रा को स्वर्गीय मुख्यमंत्री जे जयललिता के नाम पर एक पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए कहेंगे.

सैलून चलाते हैं नेत्रा के पिता

एम नेत्रा के पिता सी मोहन मदुरै में एक सैलून चलाते हैं. सालों मेहनत करके उन्होंने अपनी बेटी की शिक्षा के लिए पांच लाख रुपये बचाए थे. लेकिन उन्होंने इस मुश्किल समय में जरूरतमंदों और वंचितों की सेवा में पूरी राशि खर्च कर दी.

नेत्रा को मिलेगा जिनेवा में बोलने का मौका

UNADAP ने कहा कि एम नेत्रा को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र/यूएन सम्मेलनों और सिविल सोसायटी मंचों और सम्मेलनों को संबोधित करने वाले जिनेवा में बोलने का मौका दिया जाएगा.

Unlock-1.0: खुलने वाले हैं देश भर के प्रमुख मंदिरों के कपाट, दर्शन के लिए करना होगा इन नियमों का पालन

दिल्ली: सीएम केजरीवाल बोले- कोरोना के संदिग्ध मरीज को अस्पताल भर्ती करने से मना नहीं कर सकते




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here