Home News Malls To Open In Noida From June 8 Strict Rules Will Apply...

Malls To Open In Noida From June 8 Strict Rules Will Apply Know Everything ANN

0
0

सरकार द्वारा कुछ गाइडलाइंस बनाई गई हैं जिनके आधार पर ही मॉल खोलने की इजाजत दी जाएगी. कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित मॉल ही खोले जाएंगे. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

नोएडाः कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बाद पहली बार नोएडा-ग्रेटर नोएडा के मॉलों को खोलने की इजाजत प्रशासन ने दे दी है. आगामी 8 जून को नोएडा ग्रेटर नोएडा के मॉल खोले जाएंगे. हालांकि उन्हीं मॉलों को खोला जाएगा जो कंटेनमेंट जोन से बाहर होंगे.

सरकार द्वारा कुछ गाइडलाइंस बनाई गई हैं. जिनके आधार पर ही मॉल खोलने की इजाजत दी जाएगी. आगामी 8 जून से खुलने वाले मॉल को मॉल प्रबंधकों ने खोलने की तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं. मॉल के अंदर साफ सफाई की जा रही है. सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है. क्योंकि 21 मार्च के बाद से ही सभी मॉल कोविड-19 के चलते बंद किए गए थे.

मॉल खोलने के लिए कोविड-19 के चलते मॉल के लिए नियम तय किए गए हैं. जिसके आधार पर उन्हें को पूरा करने पर ही मॉल खोले जाएंगे सकेंगे. जैसे की बगैर मास्क के मॉल के अंदर प्रवेश नहीं किया जाएगा. मॉल के प्रवेश द्वार पर पहले लोगों को सैनेटाइज किया जाएगा फिर उसके बाद थर्मल स्कैन से लोगों का टेंपरेचर मापा जाएगा. अगर उनकी बॉडी का टेंपरेचर सही नहीं पाया जाता है तो उन्हें वापस घर भेज दिया जाएगा.

मॉल में आने वाले लोगों के मोबाइल में आरोग्य सेतू एप होना भी अनिवार्य होगा वरना मॉल में अंदर आने नहीं दिया जाएगा. वहीं 60 साल से अधिक के बुजुर्गों और 10 साल से छोटे बच्चों को मॉल के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. इस उम्र के लोगों को घर वापस भेज दिया जाएगा. मॉल के अंदर कुछ निशान बनाए जाएंगे. सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार ही लोग मॉल के अंदर शॉपिंग और घूम सकेंगे. इन्हीं नियमों के अनुसार मॉल संचालक अपना मॉल खोल सकेंगे.

नोएडाः रातभर दर्जनों अस्पतालों के बाहर तड़पी गर्भवती महिला को नहीं मिली मदद, बाद में तोड़ा दम 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here