Home News Maruti Suzuki Launches COVID-19 Safety Accessories For Cars To Entice Its Customers

Maruti Suzuki Launches COVID-19 Safety Accessories For Cars To Entice Its Customers

0
0

कोरोना वायरस के कारण तकरीबन दो महीने से बंद पड़ी मारुती सुजुकी ने अब अपने ग्राहकों को होम डिलीवरी की पेशकश की है. इसके साथ ही मारुति ने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कारों की एक्सेसरीज में मास्क, प्रोटेक्टिव गॉगल्स, शू कवर, हैंड ग्लव्स से लेकर कार केबिन प्रोटेक्टिव पार्टीशन तक को शामिल किया है.

नई दिल्लीः भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने कारों की होम डिलीवरी की पेशकश के बाद बिक्री को बढ़ावा देने के लिए COVID-19 सुरक्षा उपकरणों की एक श्रृंखला शुरू की है. मारुति की एक्सेसरीज में मास्क, प्रोटेक्टिव गॉगल्स, शू कवर, हैंड ग्लव्स, ड्राइवर के लिए फेस शील्ड वीज़र से लेकर कार केबिन प्रोटेक्टिव पार्टीशन तक शामिल हैं. कंपनी ने कहा कि ‘हेल्थ एंड हाइजीन’ रेंज के तहत प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने से ग्राहकों का भरोसा मजबूत होता है. .

मारुति, जो पिछले साल बड़े ऑटो मंदी से उबरने की उम्मीद कर रही थी. उसे इस राष्ट्रव्यापी कोरोनोवायरस लॉकडाउन के कारण एक बड़ा झटका लगा है. मार्च में हालांकि कोरोनोवायरस लॉकडाउन की अवधि सिर्फ एक सप्ताह के लिए थी. जिसके कारण मार्च में कुल बिक्री लगभग 47% घट गई और इसके बाद अप्रैल में घरेलू बिक्री शून्य रही.

लॉकडाउन के कारण मारुति के विनिर्माण संयंत्र भी 22 मार्च से बंद थे. जिन्हें लॉकडाउन में छूट दिए जाने पर केवल 12 मई को खोला गया. मई में मारुति ने कारों की होम डिलीवरी शुरू की थी. कंपनी ने कहा कि ग्राहक मॉडल, रंग और सामान ऑनलाइन चुन सकते हैं और कार को घर पर डिलीवर किया जाएगा.

कंपनी का कहना है कि ‘ग्राहक के घर आने वाले सभी कर्मचारी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करेंगे, जिसमें मास्क पहनना और सैनिटाइज़र ले जाना शामिल होगा. डिलीवरी से पहले सभी कारों को पूरी तरह से सैनेटाइज किया जाएगा. शोरूम से डिलीवरी के मामले में, सीमित व्यक्तियों को प्रोत्साहित किया जाएगा.’

यह भी पढ़ेंः

फूड मार्केट में छोटे बिजनेस की मदद के लिए उतरा Instagram, स्विगी और जोमैटो के साथ किया टाई-अप
जानिए- विमान हादसे के वक्त ब्लैक बॉक्स की क्यों होती है चर्चा, इसके रंग के पीछे की हकीकत




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here