Home News Mathura: Due to COVID-19 Dwarkadhish temple changes the time of darshan for...

Mathura: Due to COVID-19 Dwarkadhish temple changes the time of darshan for devotees

0
0

मथुरा: COVID-19 के चलते ठा. द्वारिकाधीश मंदिर ने श्रद्धालुओं के लिए दर्शन के समय में किया बदलाव

मथुरा में द्वारिकाधीश मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन का वक्त बदल दिया गया है.

मथुरा:

कोरोना संकट (Corona Pandemic) के चलते ढाई महीने से लागू लाकडाउन (Lockdown) के बाद अनलाक-वन के पहले सप्ताह में अनुभव की गई स्थिति के मद्देनजर मथुरा के विश्वविख्यात ठा. द्वारिकाधीश मंदिर के श्रद्धालुओं के लिए भगवान के दर्शन के समय में परिवर्तन कर नयी समय सारणी लागू की गई है. 

यह भी पढ़ें

मंदिर के विधि व मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया, “लॉकडाउन के बाद 10 जून से श्री द्वारिकाधीश मंदिर के दर्शन भक्तों के लिए खोले गए. अभी तक भक्तों को केवल दो झांकियों के ही दर्शन हो पा रहे हैं. सुबह 9.30 से 11 बजे तक राजभोग और शाम को 6 से 7 बजे तक शयन के दर्शन हो रहे हैं.” 

उन्होंने बताया, “बीते चार दिन तक डेढ़ घंटे की अवधि में दर्शनार्थियों की संख्या उम्मीद से कम होने के बाद मंदिर प्रबंधन ने समय में परिवर्तन करने का निर्णय लिया है. मंदिर के स्वामी ब्रजेश कुमार महाराज और कांकरोली युवराज डॉ. वागीश कुमार महाराज से मिले निर्देशों के अनुसार दर्शन के समय में परिवर्तन किया गया है.” 

उन्होंने बताया कि नई समय सारणी के मुताबिक 15 जून सुबह से राजभोग के दर्शन 10 से 11 बजे तक और शयनभोग के दर्शन शाम 6 से 7 बजे तक कर दिए गए हैं. इस समयावधि में मंदिर के कपाट विधिवत रूप से खुलेंगे. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here