Home News medical experts recommend lockdown in Hyderabad, Chief Minister to decide in next...

medical experts recommend lockdown in Hyderabad, Chief Minister to decide in next 3-4 days – हैदराबाद में फिर लग सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अगले 3-4 दिनों में लेंगे फैसला

0
0

हैदराबाद में फिर लग सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अगले 3-4 दिनों में लेंगे फैसला

हैदराबाद में बढ़ सकता है लॉकडाउन. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. कई राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन को बढ़ाने का भी फैसला लिया है. इस कड़ी में तेलंगाना की के चंद्रशेखर राव (KCR) सरकार हैदराबाद में लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला ले सकती है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञों ने लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार तेलंगाना में कोरोनावायरस के 13 हजार 436 मामले हैं और अब तक 243 लोगों की जान जा चुकी है.

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता या भय की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि सभी जरूरतमंदों को इलाज के लिए सभी तैयारियां हैं. वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पतालों में हजारों बिस्तर तैयार हैं. राज्य के विशेष मुख्य सचिव (चिकित्सा और स्वास्थ्य) ने कहा कि तेलंगाना में मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत के मामले में बिल्कुल आधा है. उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से राष्ट्रीय स्तर पर मौत का औसत 3.04 और तेलंगाना में यह 1.52 है. मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि चिकित्सा और स्वास्थ्य विशेषज्ञ चाहते हैं कि GHNC (Greater Hyderabad Municipal Corporation) सीमा में 15 दिन का लॉकडाउन फिर से लगाया जाए.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, ‘हम अगले दो से तीन दिनों के लिए स्थिति की गहनता से जांच करेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो, लॉकडाउन, विकल्प और अन्य संबंधित मुद्दों के प्रस्तावों पर चर्चा के लिए कैबिनेट बुलाई जाएगी और एक निर्णय लिया जाएगा.’

COVID-19 रोगियों के लिए उपलब्ध उपचार, भविष्य में लागू की जाने वाली रणनीति और अन्य संबंधित मुद्दों पर रविवार को एक उच्च-स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद यह घोषणा की गई है. चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री एटेला राजेंदर, नगरपालिका प्रशासन मंत्री के टी रामा राव और डॉक्टरों ने बैठक में भाग लिया.

VIDEO: देश में कोरोना से होने वाली मौतों की दर कम होना सकारात्मक पहलू : एम्स निदेशक


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here