Home News Mizoram earthquake: Earthquake of 5.3 magnitude hits Mizoram; houses damaged, cracks develop...

Mizoram earthquake: Earthquake of 5.3 magnitude hits Mizoram; houses damaged, cracks develop on roads – मिजोरम में 5.3 तीव्रता का भूकंप, मकान हुए क्षतिग्रस्त, सड़कों में आई दरार

0
0

मिजोरम में 5.3 तीव्रता का भूकंप, मकान हुए क्षतिग्रस्त, सड़कों में आई दरार

आइजोल:

Mizoram earthquake: मिजोरम में सोमवार सुबह 5.3 तीव्रता का भूकंप (Mizoram earthquake) का तेज झटका महसूस किया गया. भूकंप से मकान क्षतिग्रस्त हो गए और कई स्थानों पर सड़कों में दरारें आ गईं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. राज्य भूविज्ञान और खनिज संसाधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. उन्होंने नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के हवाले से बताया कि सुबह चार बज कर दस मिनट पर आए भूकंप का केन्द्र भारत-म्यामां सीमा पर चंफाई जिले (Champhai district) के जोख़ावथार में था.

यह भी पढ़ें

उन्होंने बताया कि राजधानी आइजोल सहित राज्य के कई हिस्सों में भूकंप महसूस किया गया. उन्होंने कहा कि ज़ोखावथार में एक गिरजाघर सहित कई मकान और इमारतें आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई हैं. इसके अलावा भूकंप से कई स्थानों पर राजमार्गों और सड़कों में दरारें आ गई हैं. अधिकारी ने कहा कि नुकसान का पूरी तरह आकलन किया जाना बाकी है.

गुजरात के राजकोट में महसूस किए गए भूकंप के झटके

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here