Home News More Than 16 Lakh 53 Thousand Masks Prepared By Prisoner In Uttar...

More Than 16 Lakh 53 Thousand Masks Prepared By Prisoner In Uttar Pradesh Jail

0
0

कोरोना काल में जेल में बंद कैदियों ने भी बड़ी भूमिका निभाई है. मास्क से लेकर सेनिटाइजर का निर्माण कैदियों ने किया है. जेल प्रशासन भी कैदियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रख रहा है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की जेलों में कैदियों ने कोरोना वायरस से बचने के लिए 16 लाख 53 हजार से अधिक मास्क और 2125 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट तैयार की हैं. इसके लिए जेल प्रशासन और सुधार विभाग ने जेलों में सिलाई यूनिटों की स्थापना करायी थी. अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने सोमवार को बताया कि कैदियों की मदद से सेनिटाइजर का निर्माण भी किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जेलों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किये गये प्रयासों की वजह से आज प्रदेश की जेलों में कोरोना का संक्रमण कम है.

पुलिस महानिदेशक (कारागार) आनन्द कुमार ने बताया कि आयुष मंत्रालय, भारत सरकार की तरफ से जारी किये गये दिशानिर्देशों का पालन करते हुये जेलों में कौदियों की प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने के लिए उन्हें आयुर्वेदिक काढ़ा और होम्योपैथिक दवा भी नियमित रूप से दी जा रही है.

corona bachav

आनन्द कुमार ने बताया कि प्रदेश की जेलों में कोरोना संक्रमण काल के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुये जेलों में कैदियों के साथ-साथ जेल में नियुक्त कर्मियों की जांच कराई गई है. उन्होंने बताया कि अब तक कराई गई जांच में 37 कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं और उनका इलाज कोविड अस्पतालों में कराया गया है.

यह भी पढ़ें:

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार, 24 घंटे में सर्वाधिक 817 नए केस निकले

UP कानपुर में फूटा कोरोना बम, महिला संरक्षण गृह से 49 पॉजिटिव केस सामने आये, प्रशासन में हड़कंप


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here