Home News Mumbai: Best Regular Bus Service Starting From 8 June ANN

Mumbai: Best Regular Bus Service Starting From 8 June ANN

0
0

लॉकडाउन में छूट दिए जाने के बाद मुंबई की सड़कों पर बेस्ट की आवाजाही देखने को मिलने वाली है. लोगों को आवाजाही में सुविधा प्रदान करने के लिए महाराष्ट्र सरकार बेस्ट की नियमित सेवा को शुरू कर रही है.

मुंबईः 8 जून से लॉकडाउन में छूट दिए जाने के बाद मुंबई की सड़कों पर बेस्ट की अतिरिक्त 250 बसें लोगों की सेवा में शुरू होने वाली हैं. 8 जून से सरकारी कार्यालयों पर काम शुरू होने जा रहा है साथ ही दुकानों को भी नियम के हिसाब से खुलने की छूट दी गई है. जिसके लिए लोगों को अपने स्थानों तक पहुंचने के लिए बसों की जरूरत पड़ेगी. इसको देखते हुए महाराष्ट्र सरकार बेस्ट की नियमित सेवा को शुरू कर रही है.

सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पालन

बेस्ट बसों की इस सेवा में कुछ बसें अति आवश्यक कार्यों में लगे कर्मचारियों के लिए होंगी तो कुछ बसें सरकारी कर्मचारियों के लिए बाकी बसें दुकानदारों इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर आदि लोगों को लाने ले जाने का काम करेंगी social distancing को ध्यान मे रखते हुए बसों में एक सीट पर सिर्फ एक ही व्यक्ति बैठ सकेगा एक बस में 30 यात्री यात्रा कर सकेंगे.

बसों का होगा सैनिटाइजेशन

क्योंकि मुंबई में लोकल ट्रेन सेवा पूरी तरह से ठप है. इसलिए यह बसें मुंबई के आसपास के इलाकों जैसे पनवेल, पालघर, आसनगांव, विरार, नालासोपारा, वसई, बदलापुर आदि जगहों से भी लोगों को ले जाने और ले आने का कार्य करेंगे. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन बसों को रोज सैनिटाइज किया जाएगा साथ ही इन बसों में बैठने वाले यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा.

हम आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद बेस्ट की करीब 400 बसें आवश्यक कार्यों में लगे कर्मचारियों को मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में ले आने और ले आने के कार्य में जुटी हैं. अब जब लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी जा रही है और ऐसे में मुंबई की लोकल ट्रेन बंद है, तो और भी लोगों को उनके स्थानों तक पहुंचाने के लिए बेस्ट अतिरिक्त बसों के साथ बसों की यह सेवा 8 जून से शुरू कर रही है.

यह भी पढ़ेंः

महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना, 2739 नए केस आए, पॉजिटिव मामलों की संख्या 80 हजार के पार

नोएडाः रातभर दर्जनों अस्पतालों के बाहर तड़पी गर्भवती महिला को नहीं मिली मदद, बाद में तोड़ा दम


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here