Home News Mumbai Northern Department Becomes New Hotspot Ann

Mumbai Northern Department Becomes New Hotspot Ann

0
0

उत्तर मुंबई के मलाड, कांदिवली, बोरीवली और दहिसर नया हॉटस्पॉट बन रहा है. उत्तरी भाग में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मनपा और पुलिस प्रशाशन लॉकडाउन को सख्त कर निर्देशजारी किए गए हैं.

मुंबईः देशभर में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. देश में कोरोना का संक्रमण 4 लाख के उपर पहुंच गया है. भारत में सबसे ज्यादा कोरोना का संक्रमण महाराष्ट्र में फैल रहा है. इन दिनों उत्तर मुंबई के मलाड, कांदिवली, बोरीवली और दहिसर नया हॉटस्पॉट बन रहा है. उत्तरी भाग में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मनपा और पुलिस प्रशासन लॉकडाउन को सख्त कर निर्देश जारी किए गए हैं. यहां मात्र केवल आवश्यक सेवा ही खोली गई हैं.

कोरोना काल में एक तरफ जहां धारावी और वर्ली मनपा के लिए एक बड़ी राहत दी है तो वही मुंबई का उत्तरी विभाग मनपा के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में उभर रहा है. पिछले कुछ समय मे उत्तर विभाग के मालाड, कांदीवली, बोरीवली से लेकर दहिसर तक के कई परिसरों कोरोना से जुड़े मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं.

इसके मद्देनजर मनपा और पुलिस प्रशासन ने प्रभावित इलाके में लॉक डाउन को लेकर नियम सख्त कर दिए है. ज़रूरी होने पर ही लोगों को घरों से बाहर निकलने को कहा है तो वही अवश्य दुकानों को खोलने की इजाज़त दी है.

पिछले 15 दिनों का हाल

पिछले 15 से 25 दिनों यहां कोरोना मरीज़ों के बढ़ते मामले काफी तेजी से बढ़े हैं. कांदिवली में बीते 25 दिनों में 2090, मालाड में 19 दिनों 3378, बोरिवली में 18 दिनों में 1825, तो दहिसर में बीतो 15 दिनों में 1274 करोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

बता दें कि कांदिवली से लेकर दहसर तक के 115 परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. वहीं धारावी और वर्ली में लगातार कोरोना से जुड़े मामलों में कटौती हुई है. जो एक नए मॉडल के रूप में उभर कर आ रहा है.

Coronavirus: दिल्ली में 3000 नए केस और 63 लोगों की मौत, एक दिन में 1719 मरीज ठीक हुए 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here