Home News Must Read Top 5 News Of The Day On ABP News |...

Must Read Top 5 News Of The Day On ABP News | केजरीवाल के साथ कल अमित शाह की बैठक और भारत में पाकिस्तानी साजिश का खुलासा

0
0

दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक करेंगे. वहीं, चीन से सीमा विवाद को लेकर आर्मी चीफ एमएम नरवणे का पहला बयान सामने आया है. पढ़ें बड़ी खबरें.

दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया भी शामिल होंगे. दिल्ली में अबतक 36 हजार 834 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 1214 लोगों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hialEi

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. ये खुलासा आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश ए मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन के कोडनेम वाले आठ आतंकियों की अलग-अलग बातचीत पकड़े जाने के बाद हुआ है. बातचीत में इन आतंकियों ने दिल्ली मुंबई और गुजरात में कार्रवाई करने सेना को सबक सिखाने और मुंबई होटल जैसे हमले करने की बातें की हैं. इस खुलासे के बाद भारतीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/30DlQ3b

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर आर्मी चीफ एमएम नरवणे का पहला बयान सामने आया है. नरवणे ने कहा है कि मैं सबको इस बात का विश्वास दिलाना चाहूंगा कि चीन के साथ हमारे बॉर्डर की पूरी स्थिति नियंत्रण में है. हमारी चीन के साथ बातचीत चल रही है. हमें उम्मीद है कि हमारे बीच लगातार हो रही इस बातचीत से विवाद का समाधान निकलेगा. नेपाल को लेकर आर्मी चीफ ने कहा कि भारत के हमेशा से नेपाल से मजबूत संबंध रहे हैं और भविष्य में भी मजबूत रहेंगे.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2UFexEl

एबीपी न्यूज की खबर का असर हुआ है. फोर्टिस अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे छह दिन के आरजू के लिए मदद मिलनी शुरू हो गई है. आरजू के दिल में तीन वॉल ब्लॉक और सुराक है. जिसके चलते उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है. आरजू के पिता अब्दुल अंसारी आर्थिक रूप से असहाए हैं और अपने बच्चे की जान बचाने के लिए लोगों से मदद की गुहार लगा रहे हैं. एबीपी की खबर देखकर मुंबई के राहुल कनाल ने बच्चे के पिता अब्दुल के पास एक लाख रुपए पहुंचाएं हैं और इलाज में होने वाले खर्च की पूरी जिम्मेदारी ली है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2XXpinL

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अफरीदी ने खुद इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि मैं गुरुवार से ही ठीक महसूस नहीं कर रहा था, मेरे शरीर में बुरी तरह दर्द हो रहा था. मैंने टेस्ट कराया और दुर्भाग्य से मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. जल्दी ठीक होने के लिए दुआओं की जरूरत है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YvN6xV


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here