Home News Must Read Top 5 News Of The Morning On Abp News, Coronavirus...

Must Read Top 5 News Of The Morning On Abp News, Coronavirus And India China Standoff | गलवान घाटी झड़प पर वीके सिंह का बड़ा खुलासा, देश में कोरोना से अबतक 16487 की मौत

1
0

मोदी सरकार में मंत्री और पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह ने 15 जून की रात गलवान घाटी में भारत-तीन सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर बड़ा खुलासा किया है. वीके सिंह ने कहा है कि गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच एक रहस्यमय आग की वजह से हिंसक झड़प हुई थी. ये आग चीनी सैनिकों के टेंटों में लग गई थी, जो बॉर्डर पर मौजूद था. झड़प के दौरान चीन के 40 से ज्यादा सैनिक मारे गए. ये बात सही है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2ZhrVA9

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 5 लाख 49 हजार 48 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 16,487 की मौत हो चुकी है, जबकि तीन लाख 20 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 14 हजार 516 नए मामले सामने आए और 375 मौतें हुईं हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2CNjZ1X

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा है कि एक विदेशी महिला से पैदा हुआ व्यक्ति राष्ट्रवादी नहीं हो सकता है. कांग्रेस को तो अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिये. उनमें न तो बोलने की सभ्यता है, न ही पार्टी में संस्कार हैं, न ही उनकी पार्टी में देशभक्ति है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3dOKGQV

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग के खुल चोहार इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने खुल चोहार में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. आतंकवादियों की शिनाख्त की जा रही है और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YGJWJ5

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है. आज फिर पेट्रोल-डीजल और महंगा हो गया. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 5 पैसे बढ़कर 80.43 रुपए और डीजल 13 पैसे बढ़कर 80.53 रुपये हो गया. दिल्ली में डीजल पेट्रोल से 10 पैसे महंगा है. पिछले 23 दिनों में पेट्रोल 9.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 11.23 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3i5Hvrj


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here