Home News Must Read Top News Of The Morning On Abp News- Petrol Diesel...

Must Read Top News Of The Morning On Abp News- Petrol Diesel Price, Coronavirus Updates | देश में पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के रिकॉर्ड 15968 नए केस

0
0

देश के इतिहास में पहली बार एक लीटर डीजल की कीमत पेट्रोल की कीमत से ज्यादा हुई है. आज लगातार 18वें दिन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. आज पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन डीजल की कीमत 48 पैसे बढ़ी है. इसके साथ ही दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल के मुकाबले 12 पैसे ज्यादा हो गई है. आज पेट्रोल 79.76 रुपए और डीजल 79.88 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hVvC70

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 15 हजार 968 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 465 लोगों की मौत हुईं है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 4 लाख 56 हजार 183 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 14 हजार 476 की मौत हो चुकी है, जबकि दो लाख 58 हजार लोग ठीक हुए हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fR7rF1

चीन के साथ जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की रूस यात्रा का आज तीसरा दिन है. वह दूसरे वर्ल्ड वॉर में नाजी जर्मनी पर सोवियत विजय की 75वीं सालगिरह के मौके पर आज मॉस्को में आयोजित सैन्य परेड में शामिल होंगे. इस परेड में भारत और चीन के रक्षा मंत्री एक साथ होंगे. लेकिन दोनों नेताओं की मुलाकात नहीं होगी.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2VcElZ3

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के पूर्वी लद्दाख के दो दिवसीय दौरे का आज दूसरा दिन है. इस दौरे में नरवणे चीनी सेना के साथ 7 हफ्ते से जारी गतिरोध पर वहां मौजूद सैन्य कमांडरों के साथ चर्चा करेंगे और पर्वतीय क्षेत्र में भारत की संपूर्ण सैन्य तैयारी का जायजा लेंगे. लेह पहुंचने के तुरंत बाद कल जनरल नरवणे ने सेना के अस्पताल का दौरा किया था, जहां 15 जून को गलवान घाटी में घायल हुए सैनिकों का इलाज चल रहा है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YYLRHU

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) के विधायक तमोनाश घोष का बुधवार सुबह निधन हो गया. तमोनाश पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. तब से अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. तमोनाश बंगाल राज्य परिवहन निगम के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताया है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fTURVG


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here