Home News Must Read Top News On ABP News About Coronavirus Updates And Ratha...

Must Read Top News On ABP News About Coronavirus Updates And Ratha Yatra | देश में 4 लाख 40 हजार हुए कोरोना के मामले, ओडिशा में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा आज

0
0

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 4 लाख 40 हजार के पार जा चुकी है. ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा आज निकाली जाएगी. पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 4 लाख 40 हजार के पार जा चुकी है. पिछले 24 घंटों में 14 हजार 933 नए मामले सामने आए हैं और 312 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 4 लाख 40 हजार 215 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 14 हजार 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दो लाख 48 हजार 190 लोग ठीक भी हुए हैं.

पढ़ें पूरी खबर: https://bit.ly/3doGGpR

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं. वहीं, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबल ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बुंडजू में सुबह घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की और यह अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

पढ़ें पूरी खबर: https://bit.ly/37Sa7iZ

ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा आज निकाली जाएगी. कल सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों के साथ रथ यात्रा को अनुमति दे दी थी. रथ यात्रा के मद्देनज़र शहर में कर्फ्यू लागू है. एक रथ को अधिकतम 500 लोग खींचेंगे और दो रथों के बीच कम से कम एक घंटे का अंतर रखा जाएगा. 10 दिन तक चलने वाले आयोजन में देशभर से लाखों लोग जुटते हैं लेकिन इस बार कोरोना के चलते ऐसा नहीं होगा.

पढ़ें पूरी खबर: https://bit.ly/3esVtBb

चीन से सीमा विवाद के बीच आज भारत-चीन और रूस के विदेश मंत्रियों की वर्चुअल बैठक होगी. तीनों देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में कोरोना संकट के बीच विश्व की मौजूदा आर्थिक और राजनीतिक स्थिति पर चर्चा होनी है. ऐसे में भारत और चीन के विदेश मंत्रियों के बीच किसी द्विपक्षीय मुद्दे के उठाए जाने की संभावना नहीं है. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय रूस यात्रा पर हैं. राजनाथ सिंह आज रूस में अहम मुलाकातें करेंगे.

पढ़ें पूरी खबर: https://bit.ly/3181Q96

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने भारतीय अर्थव्यवस्था के आकार में 2020 में 3.1 फीसदी की गिरावट आने का अनुमान जताया है. हालांकि मूडीज का मानना है कि इसके बाद 2021 में भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से वापसी करेगी और 6.9 प्रतिशत की दर से वृद्धि दर्ज कर सकती है. इससे पहले मूडीज ने अप्रैल में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 2020 में 0.2 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान व्यक्त किया था.

पढ़ें पूरी खबर: https://bit.ly/3elTOgK


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here