Home News Must Read Top News On Abp News, India China Clash And Coronavirus...

Must Read Top News On Abp News, India China Clash And Coronavirus India | भारत-चीन विवाद के बाद सीमा पर तनाव, देश में पिछले 24 घंटों 2003 मौतें

0
0

भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में हुई झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं. देश में पिछले 24 घंटों में 10 हजार 974 से मामले सामने आए हैं और रिकॉर्ड 2003 लोगों की मौत हुई है. | सुबह की बड़ी खबरें.

भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में हुई झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं. इस घटना के बाद से सीमा पर तनाव पैदा हो गया है. सूत्रों के मुताबिक अभी भी चार भारतीय सैनिकों की हालत गंभीर है. तनाव के मद्देनज़र उत्तराखंड के जोशीमठ में सेना की मूवमेंट बढ़ गई है. सीमा पर आईटीबीपी की और टुकड़ियां भेजी गईं हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hwGLuW

20 भारतीय सैनिकों की शहादत को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कई सवाल पूछे हैं. राहुल गांधी ने आज सुबह ट्वीट करके कहा है, ‘’पीएम चुप क्यों हैं? वह क्यों छिप रहे हैं? अब बहुत हो गया है. हमें यह जानना होगा कि क्या हुआ है. चीन ने हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत कैसे की? हमारी जमीन लेने की उसकी हिम्मत कैसे हुई?’’

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fuhy2q

देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या साढ़े तीन लाख के पार जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अबतक 3 लाख 54 हजार 65 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 11903 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख 86 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में 10 हजार 974 से मामले सामने आए हैं और रिकॉर्ड 2003 लोगों की मौत हुई है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hzw6zv

जानलेवा कोरोना वायरस की पहली दवा मिलने का दावा किया गया है. शोधकर्ताओं ने कहा है कि डेक्सामेथासोन नाम की दवा से कोरोना मरीज ठीक हो रहे हैं. ब्रिटेन के वैज्ञानिकों का दावा है कि कोरोना संक्रमण के साथ अस्पताल में बिना भर्ती हुए 20 में से 19 मरीज ये दवा खाने से ठीक हो गए. परीक्षण में पता चला कि जो मरीज वेंटिलेटर पर थे, इस दवा को खाने के बाद उनमें मौत का खतरा घटकर 40 फीसद से 28 फीसद हो गया.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/30WjQDg

आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढोत्तरी की गई. पेट्रोल के दाम में 55 पैसे और डीजल के दाम में 60 पैसे का इजाफा हुआ है. यह लगातार 11वां दिन है जब तेल कंपनियों ने ईंधन के दामों में बढ़ोतरी की है. इस दौरान अबतक पेट्रोल के दामों में कुल 6.02 रुपए का इजाफा हुआ, जबकि डीजल के दाम में कुल 6.04 रुपए बढ़ गए.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fxnbNs


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here