Home News Nisarga Coronavirus Patients Shifted From BKC Covid Open Hospital ANN

Nisarga Coronavirus Patients Shifted From BKC Covid Open Hospital ANN

0
0

इस अस्तपताल में 150 नॉन क्रिटिकल कोरोना के मरीज रखे गए थे . साइक्लोन का खतरा रहने तक अस्पताल में किसी मरीज को नही रखा जाएगा.

मुंबईः निसर्ग समुंद्री चक्रवात, तेज हवाओं और मूसलाधार बारिश की आशंका को देखते हुए महाराष्ट्र में रेड अलर्ट जारी किया गया है. अलर्ट को देखते हुए बीएमसी ने बीकेसी बांद्रा के ओपन कोविड अस्पताल के मरीजों को शिफ्ट करवा दिया है. इस ओपन कोविड केयर सेंटर में 150 नॉन क्रिटिकल कोरोना के मरीज रखे गए थे.

इस केंद्र की क्षमता 1026 बेड की है और कुल 18 वार्ड बनाये गए है. 504 बेड पर ऑक्सीजन किट की सुविधा भी है. इसके साथ ही 10 मोबाइल आईसीयू बेड भी हैं. बीकेसी के इस कोविड सेंटर में 13 डॉक्टर, 8 नर्स और 14 वार्ड ब्वॉय रखे गए हैं. लेकिन साइक्लोन के रहने तक इस कोविड ओपन सेंटर में ऐहतियातन किसी मरीज को नहीं रखा जाएगा.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जनता को संबोधन ने कहा, ”जैसे हमने कोरोना से निपटने के लिये सब तैयारी की है वैस ही BKC से सभी मरीजो को हम शिफ्ट कर रहे है, जहां हम शिफ्ट कर रहे है वो शेड वॉटर प्रूफ है. मुम्बई के बांद्रा बीकेसी में जिस क्वॉरन्टीन सेंटर को हमने बनाया था, उसे तूफानी बादलो को ध्यान में रखते हुए हमने कहीं और शिफ्ट कर दिया है. बारिश से युद्ध कर सकते है लेकिन तूफानी बादलों से नहीं.”

चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ का खतरा, मुंबई के समुद्र तटों पर लोगों की आवाजाही पर लगी रोक 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here