Home News Pakistan Will Get 1 Point 5 Billion Dollor In Aid To Fight...

Pakistan Will Get 1 Point 5 Billion Dollor In Aid To Fight Against Corona

0
0

सहायता राशि अगले कुछ दिनों में चरणबद्ध तरीके से प्रदान की जाएगी. आर्थिक मामलों के मंत्रालय के सचिव नूर अहमद ने पाकिस्तान की ओर से समझौतों पर हस्ताक्षर किए.


इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कोरोना वायरस से उपजे संकट से निपटने और देश में सामाजिक क्षेत्र को मजबूत करने के वास्ते डेढ़ अरब डॉलर की सहायता पाने के लिए तीन अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों के साथ शुक्रवार को समझौते पर हस्ताक्षर किए. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार विश्व बैंक, एशियाई विकास बैंक (एडीबी) और एशियाई अवसंरचना निवेश बैंक (एआईआईबी) के साथ हुए समझौते पर हस्ताक्षर के दौरान इमरान खान भी मौजूद थे.

बयान में कहा गया कि सहायता राशि अगले कुछ दिनों में चरणबद्ध तरीके से प्रदान की जाएगी. आर्थिक मामलों के मंत्रालय के सचिव नूर अहमद ने पाकिस्तान की ओर से समझौतों पर हस्ताक्षर किए.

पाकिस्तान में कुल मरीजों की तादाद 165,062

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4,944 नए मामले सामने आए और 136 मरीजों की मौत हो गई. देश में अब कुल एक लाख 65 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और कुल 3,229 की मौत हुई है. अभी तक देश में 61,383 लोग ठीक हो चुके हैं.

कोरोना के 61,678 मामले पंजाब में, सिंध में 62,269, खैबर पख़्तूनख़्वा में 20,182, इस्लामाबाद में 9,941, बलूचिस्तान में 8,998, गिलगित बल्तिस्तान में 1,225 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 769 मामले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अभी तक कुल 10 लाख 11 हजार 106 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की गई है.

वहीं कोरोना वायरस वैक्सीन अभी तक बनी नहीं है लेकिन पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने तो वैक्सीन के बनते ही उसे वैश्विक सार्वजनिक उत्पाद घोषित करने की मांग कर डाली है.

ये भी पढ़ें

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 87 लाख के पार, अबतक चार लाख 61 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

सीमा विवाद: चीन का दावा- LAC के चीनी हिस्से में है गलवान घाटी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here