Home News People Of Apartment Built Isolation Center In The Society In DelhiANN

People Of Apartment Built Isolation Center In The Society In DelhiANN

1
0

नई दिल्ली: कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अगर हम राजधानी दिल्ली की बात करें तो कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या रोज चिंताजनक गति से बढ़ रही है.  शायद यही कारण भी है कि दिल्ली सरकार होम आइसोलेशन की पैरवी कर रही है, जिसे देखते हुए अब अलग-अलग अपार्टमेंट और कॉलोनियों में आइसोलेशन के लिए व्यवस्था की जा रही है.

ऐसा ही एक आइसोलेशन सेंटर रोहिणी सेक्टर-15 के मॉडर्न अपार्टमेंट के लोगों ने मिलकर तैयार किया है. आइसोलेशन सेंटर अपार्टमेंट के ही कम्युनिटी सेंटर में बनाया गया है. यहां पर फिलहाल 10 बेड रखे हुए हैं. सोसाइटी वालों ने मिलकर डोनेशन से इस आसोलेशन सेंटर को बनाया है.

इस सोसायटी के रहने वाले रजत कपूर ने बताया, “मैं मॉडर्न अपार्टमेंट्स में ही रहता हूं. हम लोगों ने अपनी सोसाइटी के लिए यहां पर आइसोलेशन सेंटर तैयार किया है. यहां पर बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, पीपीई किट आदि रखे गए हैं और यह सभी इंतजाम हम अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने मिलकर किए हैं.”

रजत कपूर ने बताया, “इसमें सरकार की कोई मदद नहीं ली गई है. सभी लोगों ने डोनेशन देकर यह व्यवस्था की है. यहां पर बेड भी रखे गए हैं और डॉक्टर ऑन कॉल की व्यवस्था भी की गई है.”

सोसायटी के अन्य लोगों ने कहा अब जिस तरीके से मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में आइसोलेशन सेंटर काफी महत्वपूर्ण साबित होंगे. हमने अपने अपार्टमेंट में यह तैयार किया है. और हम रोहिणी की बात करें तो यहां पर बड़ी संख्या में अपार्टमेंट्स हैं. हम सभी अपार्टमेंट्स में रहने वालों से यह गुजारिश करते हैं कि वे अपने-अपने अपार्टमेंट में ऐसी व्यवस्था करें, जिससे आने वाले समय में कहीं भी किसी को कोई परेशानी नहीं हो. उन्होंने कहा कि अगर हम अपनी सोसाइटी की बात करें तो यहां पर लोगों ने तो चंदा एकत्र करके सारी व्यवस्था की है, इसके अलावा जो सोसाइटी फंड होता है उससे भी इसका इंतजाम किया गया है.

यह भी पढ़ें:

मुंबई का KEM हॉस्पिटल बना कोरोना मरीज़ों की मौत का सेंटर, 36 दिन में हुईं 460 मौतें (रिपोर्टर – मृत्युंजय सिंह)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here