Home News People of Mumbai complain of smell, BMC said – no gas leak...

People of Mumbai complain of smell, BMC said – no gas leak – मुंबई के लोगों ने की गंध की शिकायत, BMC ने कहा

0
0

मुंबई के लोगों ने की गंध की शिकायत, BMC ने कहा- कोई गैस रिसाव नहीं

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि समूचे इलाके की छानबीन की गई, लेकिन कोई गैस रिसाव नहीं मिला.

खास बातें

  • कहीं कोई गैस लीक नहीं हुई है
  • हालात पूरी तरह नियंत्रण में है
  • सभी आवश्यक संसाधनों को भेजा गया है.

मुंबई:

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने रविवार को कहा कि चेम्बूर, घाटकोपर और आसपास के इलाकों से कई निवासियों द्वारा गैस रिसाव की शिकायतें किए जाने के बाद आपदा प्रबंधन इकाई और अग्निशमन विभाग के कर्मी व्यस्त रहे. BMC आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि चेम्बूर, घाटकोपर, पोवई और विक्रोली इलाके के कई निवासियों ने शनिवार देर रात गैस लीक होने का शक जताया. इस संबंध में अग्निशमन विभाग ने रविवार को कहा कि चेम्बूर, घाटकोपर, पवई, कांजुरमार्ग, विक्रोली और अंधेरी सहित उन इलाकों में कोई गैस रिसाव नहीं मिला जहां से गैस रिसाव की शिकायतें मिली थीं.

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष के यह कहे जाने के बाद कि गोवंडी स्थित यूएस विटामिन्स कंपनी के इसका स्रोत होने की आशंका है, समूचे इलाके की छानबीन की गई, लेकिन कोई गैस रिसाव नहीं मिला. अधिकारी ने कहा कि अग्निशमन विभाग ने हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, महानगर गैस लिमिटेड और राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स को सूचना दे दी है क्योंकि इन कंपनियों की इन इलाकों में मौजूदगी है.

BMC ने रविवार को ट्वीट किया, ‘हालात नियंत्रण में हैं. सभी आवश्यक संसाधनों को भेजा गया है। इसका पता लगाया जा रहा है कि गंध कहां से आ रही है. सार्वजनिक घोषणा प्रणाली से लैस दमकल की 17 गाड़ियों को तैनात किया गया है, और अगर जरूरत पड़ी तो कार्रवाई की जाएगी.’ महाराष्ट्र के मंत्री एवं शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया, ‘हालात नियंत्रण में हैं. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि घबराएं नहीं. आवश्यक संसाधनों का इस्तेमाल किया गया है.’

VIDEO: विशाखापट्टनम में गैस लीक के बाद ऑपरेशन क्लीनअप

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here