Home News Petrol Diesel Price No increase in rates today in Delhi – 21...

Petrol Diesel Price No increase in rates today in Delhi – 21 दिन बाद थमे पेट्रोल-डीजल के दाम, आज नहीं बढ़ी कीमतें

0
0

21 दिन बाद थमे पेट्रोल-डीजल के दाम, आज नहीं बढ़ी कीमतें

आज पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पेट्रोल-डीजल के आज नहीं बढ़े दाम
  • 21 दिन से लगातार हो रहा था इजाफा
  • राजधानी दिल्ली में डीजल 80 रुपये पार

नई दिल्ली:

देश में पेट्रोल (Petrol Price) और डीजल (Diesel Price) की कीमतों में 21 दिन तक लगातार बढ़ोतरी होने के बाद आज (रविवार) इनके दामों में इजाफा नहीं हुआ. दिल्ली में आज पेट्रोल और डीजल कल के ही दामों पर मिलेगा. राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 80.38 रुपये और डीजल के लिए 80.40 पैसे चुकाने होंगे.

यह भी पढ़ें

दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल पर 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 21 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था. वहीं, शुक्रवार को पेट्रोल पर 21 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. गौरतलब है कि 7 जून से पेट्रोलियम कंपनियों ने शनिवार (27 जून) तक लगातार 21 दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में (पेट्रोल के दाम में बीते बुधवार बढ़ोतरी नहीं की गई थी) बढ़ोतरी की थी. इससे पहले 82 दिनों तक इनकी कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया था. यह पहली बार है कि दिल्ली में डीजल पेट्रोल से भी महंगा बिक रहा है.

बता दें कि बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष जहां एक ओर सड़क पर आंदोलन कर रहा हैं, वहीं एनडीए सरकार एक से एक तर्क देकर अपना बचाव कर रही है. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने जहां विरोध में बीते गुरुवार राजधानी पटना की सड़कों पर अपनी पार्टी के अन्य विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ साइकिल मार्च निकाला था, वहीं उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने सरकार का बचाव यह कहकर किया कि लॉकडाउन के 82 दिन तक तो पेट्रोलियम कंपनियों ने दाम नहीं बढ़ाए.

सुशील मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के इस विरोध की आलोचना करते हुए कहा कि जो पार्टी राजनीति को विकास और सेवा के रास्ते से उतारकर इसे अकूत कमाई करने का जरिया बना चुकी है और जिसके युवराज महंगी बाइक और लग्जरी कारों का शौक रखते हों, जो अपने बंगले के बाथरूम में भी एसी लगवाते हों, वह पेट्रोल-डीजल के मूल्य निर्धारण का गणित समझे बिना साइकिल के साथ फोटो खिंचाने के अलावा और क्या कर सकते हैं. जिनकी गाड़ियों में एसी बंद नहीं होते, वह पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर राजनीति कर रहे हैं. (इनपुट ANI से भी)

VIDEO: पेट्रोल-डीजल की नहीं थम रही कीमतें, 21वें दिन भी हुआ इजाफा


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here