Home News Pitch Could Be Prepared In A Way To Help Maintain Balance, Says...

Pitch Could Be Prepared In A Way To Help Maintain Balance, Says Anil Kumble

0
0

कुंबले ने कहा कि, हमने लार के इस्तेमाल को ही बैन कर दिया है. अब खिलाड़ियों को इसी तरह खेलना होगा. ट्रेनिंग के दौरान उन्हें थोड़ा धीमा शुरू करना होगा.

आईसीसी के क्रिकेट कमिटी के चेयरमैन अनिल कुंबले ने बुधवार को कहा कि दूसरे खेलों के मुकाबले क्रिकेट को ज्यादा फायदा है क्योंकि यहां पिच को इस तरह से बनाया जा सकता है जिससे गेंद और बल्ला बैलेंस रहे. कोरोना संकट की वजह से आईसीसी क्रिकेट कमिटी पर ये दबाव था कि जब क्रिकेट की शुरूआत होगी तो गेंद पर लार के इस्तेमाल को बैन कर दिया जाए. अब कुंबले ने कहा है कि कमिटी ने ये फैसला लिया है कि किसी भी खिलाड़ी को ऐसा करना मना है.

कुंबले ने कहा, हमारा मकसद क्रिकेट को दोबारा शुरू करना है. हम इसे नॉर्मल नहीं कह सकते क्योंकि अब इसी में सबको रहना है. ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा चिंता की बात है और उसी को देखते हुए हम मेडिकल मदद लेंगे जिसमें ये कहा जा सकता है कि लार का इस्तेमाल इस बिमारी को और फैला सकता है.

ऐसे में हमने लार के इस्तेमाल को ही बैन कर दिया है. अब खिलाड़ियों को इसी तरह खेलना होगा. ट्रेनिंग के दौरान उन्हें थोड़ा धीमा शुरू करना होगा. ऐसा नहीं है कि आप आते ही वापसी कर लेंगे लेकिन आपको थोड़ा वक्त जरूर लगेगा.

कुंबले ने आगे कहा कि, अगर आप गेंदबाज हैं तो मैच खेलने से पहले आपको अभ्यास की जरूरत होगी. इसलिए आपको ये धीरे धीरे करना होगा जब तक आप अपनी लय नहीं पकड़ लेते. क्रिकेट कमिटी में हम ये मान कर चल रहे हैं कि गेंद और बल्ले के बीच बैलैंस रहना चाहिए.

कुंबले का मानना है कि क्रिकेट ऐसा खेल है जहां आप पिच की मदद से बल्ले और गेंद के बीच शानदार बैलेंस बना सकते है. इसलिए हमें एक एक मैच के दौरान ऐसा करना होगा जिससे क्रिकेट की शुरूआत सुरक्षित और अच्छे तरीके से की जा सके.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here