Home News PM Modi Addressed CM Of States In View Of Coronavirus Situation |...

PM Modi Addressed CM Of States In View Of Coronavirus Situation | मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में PM मोदी ने कहा

0
0

मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस को लेकर किए गए मंथन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि भारत के प्रयासों की प्रशंसा विश्व में हो रही है और भारत दुनिया के उन देशों में अग्रणी है जहां कोरोना संक्रमित मरीज़ों का जीवन बच रहा है.

नई दिल्लीः आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन में मुख्य तौर पर कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की और कहा कि भारत में विशाल जनसंख्या के बावजूद कोरोना विनाशकारी नहीं हुआ है और देश में रिकवरी रेट 50 फीसदी के ऊपर है. इस समय हमें बिलकुल भी असावधान होने की जरूरत नहीं है और मास्क के बिना बाहर जाने की कल्पना भी नहीं करनी चाहिए.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भविष्य में जब कभी भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अध्ययन होगा, तो ये दौर इसलिए भी याद किया जाएगा कि कैसे इस दौरान हमने साथ मिलकर काम किया और को-ऑपरेटिव फेडरेलिज्म का सर्वोत्तम उदाहरण प्रस्तुत किया.

दुनिया के बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स, हेल्थ के जानकार, लॉकडाउन और भारत के लोगों द्वारा दिखाए गए अनुशासन की आज चर्चा कर रहे हैं, आज भारत में रिकवरी रेट 50 प्रतिशत से ऊपर है और आज भारत दुनिया के उन देशों में अग्रणी है जहां कोरोना संक्रमित मरीज़ों का जीवन बच रहा है.

हमें इस बात का हमेशा ध्यान रखना है कि हम कोरोना को जितना रोक पाएंगे, उसका बढ़ना जितना रोक पाएंगे, उतना ही हमारी अर्थव्यवस्था खुलेगी, हमारे दफ्तर खुलेंगे, मार्केट खुलेंगे, ट्रांसपोर्ट के साधन खुलेंगे, और उतने ही रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here