Home News PM Narendra Modi On Coronavirus Pandemic PM Speech On Corona Warriors, Corona...

PM Narendra Modi On Coronavirus Pandemic PM Speech On Corona Warriors, Corona Vaccine | पीएम मोदी ने कहा

1
0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले पर चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ते हुए हम अनलोक 2 में है. साथ ही ऐसे मौसम में हम प्रवेश कर रहे हैं जब सर्दी-बुखार होते हैं. ऐसे में आप सभी से प्राथना है अपना ध्यान रखिए. ये बात सही है कि कोरोना से मृत्यु दर को देखें तो भारत संभली हुई स्थिति में हैं. समय पर किए गए लॉकडाउन ने लाखों लोगों का जीवन बचाया है.”

उन्होंने कहा,” हालांकि देख रहा हूं कि अनलॉक 1 में लापरवाही बढ़ती जा रही है. यह चिंता की वजह है. लॉकडाउन में नियमों का पालन किया गया था. अब सरकार और नागरिकों को फिर सतर्कता दिखाने की जरूरत है. विशेकर कंटेनमेंट जोन में अब विशेष ध्यान देना होगा.”

पीएम मोदी ने कहा,” ये 130 करोड़ लोगों के जान का सवाल है. भारत में देश का प्रधानमंत्री हो या गांव का प्रधान कोई भी नियमों से उपर नहीं है. लॉकडाउन होते ही सरकार प्रधानमंत्री कल्यान योजना लेकर आई, इसके अतरगत पौने दो लाख करोड़ का पैकेज दिया गया. गरीब परिवार के खातों में 31 हजार करोड़ पैसे जमा करवाए गए. इसके साथ ही गांवों में श्रमिकों को रोजगार देने के लिए प्रधानमंत्री रोजगार अभियान शुरू हो गया है.”

पीएम ने आगे कहा,” प्रत्येक परिवार को राशन सरकार दिया. ये अमेरिका से ढाई गुना अधिक लोग ते. जिनको हमारी सरकार ने मुफ्त अनाज दिया है. आज मैं इसी से जुड़ी एक घोषणा करने जा रहे हूं,  प्रधानमंत्री अन्य कल्यान योजना का विस्तार नवंबर महीनें के आखिर तक किया जाएगा. इसका मतलब है कि 80 करोड़ लोगों को नवंबर तक सरकार द्वारा परिवार के हर सदस्य को पांच किलो गेहूं या चावल दिया जाएगा.”

पीएम मोदी ने कहा,” अब देश के लिए एक राष्ट्र एक राशन कार्ड की व्यवस्था किया जा रहा है. इसका फायदा गरीबों को होगा.” उन्होंने कहा,” हम लोकल से वोकल होंगे और आत्मनिर्भर होंगे.आप सभी सुरक्षित रहिए”

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने आखिरी बार, 12 मई को राष्‍ट्र को संबोधित किया था. तब उन्‍होंने लॉकडाउन से उबर रही अर्थव्‍यवस्‍था के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के वित्‍तीय पैकेज की घोषणा की थी. रविवार को ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने लद्दाख में तनाव से लेकर कोविड-19 तक का जिक्र किया था.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here