Home News PM Narendra Modi Praises CM Nitish Kumar Says I Will Keep Praising...

PM Narendra Modi Praises CM Nitish Kumar Says I Will Keep Praising You ANN | कोरोना से बचाव के लिए पीएम मोदी ने की सीएम नीतीश की तारीफ, कहा

0
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जरिए गरीब कल्याण रोजगार अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान पीएम मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की.

पटनाः विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कामों की सराहन की है. पीएम मोदी ने कहा कि कोई आपकी (नीतीश कुमार) की तारीफ करे या न करें लेकिन वह उनकी जय-जयकार करते रहेंगे. दरअसल गरीब कल्याण रोज़गार अभियान के लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार के खगड़िया जिले के बेलदौर प्रखंड के तेलिहार ग्राम पंचायत से गरीब कल्याण रोजगार अभियान का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र की गरीब कल्याण रोजगार अभियान के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया. मुख्यमंत्री ने पीएम के सामने बिहार में हो रहे कामों की चर्चा की साथ ही बिहार को विशेष सहायता देने की गुजारिश भी की.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने बिहार में उद्योगीकरण को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार से विशेष सहयोग की गुहार लगाई. उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योगों की कमी है. इसे बढ़ावा देने के लिए विशेष सहायता के रूप में जीएसटी और आयकर में केंद्र सरकार की ओर से छूट दी जाए. सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग के लिए आवंटित 25 हजार करोड़ की राशि को और बढ़ाया जाए ताकि बिहार जैसे राज्यों में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों को बढ़ावा मिल सके. इससे यहां के लोगों को ज्यादा से ज्यादा काम मिलेगा.

हालांकि, प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री के इस आग्रह पर तो कुछ नहीं कहा लेकिन सीएम नीतीश की पीठ ठोकी. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “आप हकदार हैं इस प्रशंसा के, दुनिया में बहुत तरह के लोग हैं हमारे देश में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो आपकी पीठ नहीं थपथपाएंगे. लेकिन कोई पीठ थपथपाए या ना थपथपाए मैं आपकी जय जयकार करता रहूंगा. मैं आपके पराक्रम की बात दुनिया वालों के सामने करता रहूंगा. आपने अपने हज़ारों लाखों लोगों को कोरोना से बचाने का पुण्य काम किया है. आप सब स्वास्थ्य रहिये आगे बढ़िए और आपके साथ देश भी आगे बढ़े इसके लिए मेरी आपको बहुत बहुत शुभकामनाएं हैं.’’

विदेश मंत्रालय की चीन को दो टूक- गलवान घाटी भारत का हिस्सा है 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here