Home News Police Will Now Recover Fines From People Not Wearing Masks In Gujarat,...

Police Will Now Recover Fines From People Not Wearing Masks In Gujarat, State Government Orders

0
0

गुजरात में सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपये का जुर्माना वसूला जाता है. अब तक यह जुर्माना नगर निगमों या स्थानीय निकाए वसूल रहे थे

अहमदाबादः गुजरात सरकार ने एक सर्कुलर जारी कर कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर मास्क नहीं पहनने वालों लोगों से जुर्माना वसूलने की जिम्मेदारी नगरीय निकायों के बजाय पुलिस को सौंप दी है. यह जानकारी रविवार को अधिकारियों ने दी. बता दें राज्य में सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपये का जुर्माना वसूला जाता है. अब तक यह जुर्माना नगर निगमों या स्थानीय निकायों द्वारा वसूला जा रहा था.

शनिवार को जारी सुर्कुलर में कहा गया है, “अब जुर्माना नगरपालिका आयुक्त, कलेक्टर, नगर पालिका और स्थानीय निकायों के बजाय पुलिस आयुक्त और पुलिस अधीक्षक अपने संबंधित क्षेत्राधिकार में इक्ट्ठा करेंगे.”

अहमदाबाद नगर निगम ने शनिवार को कहा था कि वह स्मार्ट सिटी अहमदाबाद डेवलपमेंट लिमिटेड के सेफ एंड सिक्योर अहमदाबाद प्रोजेक्ट के तहत लगाए गए सीसीटीवी कैमरों के प्रयोग से बिना मास्क घूम रहे लोगों के बारे में पता लगा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि एएमसी ने अब तक 280 ई-चालान जारी किए हैं.

बता दें गुजरात में कोरोनावायरस के आंकड़े काफी चिंताजनक हैं. कोरोना के प्रदेश में अब तक 23038 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 15883 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. गुजरात में अब तक 1448 लोगों की जान जा चुकी है.

गौरतलब है कि गुजरात उन पांच राज्यों में शामिल हैं जहां इस बीमारी से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. भारत में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 3,20,922 मामले सामने आए हैं और 9,195 मरीजों की मौत हुई है. कोरोना से हुई कुल मौतों में से 81 फीसदी मौतें सिर्फ पांच राज्यों में हुई है.

वे 5 राज्य जहां सबसे ज्यादा मौत हुई हैं- महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक इन पांचों राज्यों में अब तक कुल 7,459 मरीजों की मौत हुई जो कि भारत में संक्रमण से हुई कुल मौत का 81.12 फीसदी है.

Coronavirus: देश में अब तक 9195 लोगों की जान गई, इन पांच राज्यों में 81 फीसदी मौतें


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here