Home News Prime Minister Modi discussed the situation in Corona with the President of...

Prime Minister Modi discussed the situation in Corona with the President of the Philippines – प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के हालात पर फिलीपींस के राष्ट्रपति से चर्चा की

0
0

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के हालात पर फिलीपींस के राष्ट्रपति से चर्चा की

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के हालात पर फिलीपींस के राष्ट्रपति से बात की.

खास बातें

  • कोरोनावायरस महामारी पर हुई चर्चा
  • पीएम मोदी ने फिलीपीन के राष्ट्रपति के साथ की चर्चा
  • किफायती चिकित्सीय उत्पादों के विनिर्माण से जुड़ी सेवा को जारी रखा जाएगा

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को फिलीपींस के राष्ट्रपति रोद्रिगो दुतर्ते के साथ कोरोना महामारी पर चर्चा की. साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किफायती चिकित्सीय उत्पादों के विनिर्माण से जुड़ी भारत की क्षमता का उपयोग पूरी मानवता की सेवा के लिए जारी रखा जाएगा. आधिकारिक बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने COVID-19 महामारी के कारण पैदा हुई चुनौतियों से निपटने के लिए अपनी सरकारों की ओर से उठाए गए कदमों पर भी चर्चा की. बयान में कहा गया है कि फिलीपींस के राष्ट्रपति ने अपने देश को भारत की ओर से जरूरी चिकित्सीय उत्पादों की आपूर्ति बरकरार रखे जाने की सराहना की.

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति दुतर्ते को भरोसा दिलाया कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत फिलीपींस को सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है. बयान के मुताबिक मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि किफायती चिकित्सीय उत्पादों के विनिर्माण से जुड़ी भारत की क्षमता का उपयोग पूरी मानवता की सेवा के लिए जारी रखा जाएगा. दोनों नेताओं ने भारत और फिलीपीन के द्विपक्षीय संबंधों में हुई हालिया प्रगति को लेकर भी संतोष प्रकट की.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘भारत और फिलीपींस कोरोना महामारी के स्वास्थ्य संबंधी एवं आर्थिक प्रभाव को कम करने तथा हिंद-प्रशांत क्षेत्र में हमारे साझा दृष्टिकोण को आकार देने के लिए एक दूसरे का सहयोग करेंगे.’ उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भारत हिंद-प्रशांत क्षेत्र में फिलीपीन को एक महत्वपूर्ण साझेदार के रूप में देखता है.

VIDEO: मुंबई के अस्पतालों पर मरीजों की देखरेख में लापरवाही के लगे आरोप

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here