Home News Rahul Gandhi Said That Government Is Ruining Economy By Not Giving Cash...

Rahul Gandhi Said That Government Is Ruining Economy By Not Giving Cash Support To People

0
0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को केंद्र सरकार पर कोरोना वायरस के संकट के समय एमएसएमई क्षेत्र की इकाइयों को को बर्बाद करने आरोप लगाया है. उनका कहना है कि सरकार का यह रुख ‘नोटबंदी 2.0’ है.

नई दिल्लीः कोविद -19 महामारी ने कम से कम 6 मिलियन लोगों को संक्रमित किया है. दुनिया भर में 3,95,000 से अधिक लोग मारे गए हैं. इस महामारी ने दुनिया के सामने एक बहुत बड़ा आर्थिक व्यवधान भी पैदा किया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि सरकार कोरोना वायरस के संकट के समय लोगों और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) क्षेत्र की इकाइयों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रही है.

उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकार का यह रुख ‘नोटबंदी 2.0’ है. राहुल गांधी ने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया ‘सरकार लोगों और एमएसएमई को नकद सहयोग देने से इनकार करके हमारी अर्थव्यवस्था को सक्रियता के साथ नष्ट कर रही है। यह नोटबंदी 2.0 है.’

83316128 3073066382729040 3893855395400405774 n Rahul Gandhi Twitter

गौरतलब है कि राहुल गांधी और कांग्रेस पिछले कई हफ्तों से सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि गरीबों, मजदूरों और एमएसएमई की वित्तीय मदद की जाए. उनका कहना है कि लोगों के खातों में अगले छह महीनों के लिए 7500 रुपये महीने भेजे जाएं और तत्काल 10 हजार रुपये दिए जाएं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मई को लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उबारने और किसानों, श्रमिकों, मध्यमवर्ग के लोगों समेत समाज के सभी प्रभावित वर्ग को राहत देने के लिये 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी.

जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज में से 3 लाख करोड़ एमएसएमई यानी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग को बांटे थे. वित्त मंत्री के अनुसार MSME से जुड़े लोगों को बिना गारंटी लोन मिलना तया हुआ था. जिसे वापस जमा करने की समयसीमा 4 साल की थी.

यह भी पढ़ेंः

दिल्ली में 8 जून से नॉन कंटेन्मेंट जोन के मॉल खुल सकते हैं, वेगस मॉल ने की पूरी तैयारी

वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंड़िया ने तीसरे चरण की बुकिंग शुरू की




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here