Home News Rajasthan District Collector Imposes Fine On Person Who Invited More Than 50...

Rajasthan District Collector Imposes Fine On Person Who Invited More Than 50 People In His Son Marriage

0
0

जयपुर: कोरोना महामारी की वजह से देश-दुनिया के लोगों की दिनचर्या में बदलाव आया है. कुछ पाबंदियों के साथ समय बीत रहा है. धार्मिक आयोजन, अंतिम संस्कार और शादी-विवाह जैसे आयोजन भी प्रभावित हुए हैं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसको लेकर गाइडलाइन जारी किए गए हैं. राजस्थान के भीलवाड़ा में 13 जून को एक शख्स के बेटे की शादी थी. इसमें शख्स ने 50 से अधिक लोगों को बुला लिया और ये उसे महंगा पड़ गया. भीलवाड़ा के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने शख्स पर 6,26,600 का जुर्माना लगा दिया.

शादी में शामिल होने वाले 15 लोग पॉजिटिव पाए गए

बता दें कि शादी के आयोजन में अधिक से अधिक पचास लोगों को ही बुलाने की अनुमति दी गई है. लेकिन इस गाइडलाइन का शख्स ने उल्लंघन कर दिया. इतना ही नहीं 13 जून को हुई इस शादी में शामिल होने वाले 15 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और तो और एक शख्स की वायरस के वजह से मौत भी हो गई.

राजस्थान में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अब तक 16660 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि, 13062 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. राजस्थान में इस वायरस की वजह से 380 लोगों की मौत हो चुकी है. कुल पॉजिटिव मामलों में से 3218 एक्टिव केस हैं.

राजस्थान में 26 केंद्रों पर हो रही है कोरोना की जांच

राजस्थान के एक और जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की अनुमति मिल गयी है. चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य के 19 जिलों के 26 केंद्रों पर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की जा रही है. 20वें जिले के लिए भी हाल में अनुमति मिल गई है और शेष बचे जिलों में भी जांच सुविधाएं जल्द विकसित कर ली जाएंगी. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य में अब तक 7.50 लाख से ज्यादा जांच करवाई जा चुकी हैं. 38250 जांच प्रतिदिन करने की क्षमता विकसित कर ली है और 15-16 हजार जांच प्रतिदिन की जा रही हैं.

Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 2948 नए केस, पॉजिटिव मामलों की संख्या 80000 के पार




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here