Home News Rajya Sabha election: BJP wins 3 seats in Gujarat, one seat to...

Rajya Sabha election: BJP wins 3 seats in Gujarat, one seat to Congress – गुजरात में बीजेपी ने जीतीं राज्यसभा की 3 सीटें, कांग्रेस के खाते में गई केवल एक सीट

0
0

गुजरात में बीजेपी ने जीतीं राज्यसभा की 3 सीटें, कांग्रेस के खाते में गई केवल एक सीट

अहमदाबाद:

Rajya Sabha Elections: गुजरात में राज्यसभा (Rajya Sabha) की चार सीटों के लिए शुक्रवार को हुए मतदान में राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने 3 सीटें जीत ली हैं जबकि कांग्रेस के खाते में केवल एक सीट गई है. बीजेपी की ओर से अभय भारद्वाज, रमीला बेन बारिया और नरहरि अमीन चुनाव जीत गए हैं जबकि कांग्रेस की ओर से शक्ति सिंह गोहिल विजयी रहे हैं. कांग्रेस उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी को हार का मुंह देखना पड़ा.

यह भी पढ़ें

राजस्थान में भी 3 सीटों के लिए वोट डाले गए. तीन में दो सीटों पर राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को जीत मिली है जबकि बीजेपी के खाते में एक सीट गई है. शुक्रवार को राज्य से कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल व नीरज डांगी तथा भाजपा के राजेंद्र गहलोत जीते हैं. 

वहीं मध्यप्रदेश की बात करें तो यहां राज्यसभा (Rajya Sabha) की तीन सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी (BJP) को 2 वोटों का झटका लगा है. सूत्रों के अनुसार बीजेपी विधायक गोपीलाल जाटव ने क्रॉस वोटिंग की है. चुनाव में बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56, सुमेर सिंह सोलंकी को 55, कांग्रेस (Congress) के दिग्विजय सिंह को 57 और फूलसिंह बरैया को 36 वोट मिले हैं. बीजेपी के एक विधायक का वोट निरस्त हो गया है.

इससे पहले गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिये मतों की गिनती में शुक्रवार को देरी हुई क्योंकि कांग्रेस की मांग थी कि निर्वाचन आयोग विभिन्न आधार पर भाजपा के दो मतों को अमान्य करार दे. नेता विपक्ष प्रकाश धनानी ने कहा कि कांग्रेस ने भाजपा विधायक केसरी सिंह सोलंकी और मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा द्वारा डाले गए मतों को रद्द करने की मांग की.

राज्यसभा की 24 सीटों के लिए मतदान


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here