Home News Rajya Sabha Election : Congress MLAs brought in MP and in Gujarat...

Rajya Sabha Election : Congress MLAs brought in MP and in Gujarat BJP MLA reaches in Ambulance – राज्यसभा चुनाव : मध्य प्रदेश में बस में बैठाकर लाए गए कांग्रेस विधायक, गुजरात में एबुंलेस से पहुंचे बीजेपी MLA

0
0

राज्यसभा चुनाव : मध्य प्रदेश में बस में बैठाकर लाए गए कांग्रेस विधायक, गुजरात में एबुंलेस से पहुंचे बीजेपी MLA

राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है.

नई दिल्ली :

राज्यसभा की 24 सीटों के लिए मतदान जारी है.  मध्य प्रदेश में 1 घंटे में 64 वोट डाले जा चुके हैं. राज्यसभा में सीटों की अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी-अपनी खाते की सीटें पक्का करने के लिए बीते एक महीने से जबरदस्त घेराबंदी कर रखी है. मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिसॉर्ट में पहुंचा दिया था. हालांकि इस पूरी गुणा-गणित में बीजेपी ने कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया है. आज भी जब मतदान शुरू हुआ तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायकों को एक साथ बैठकर बस में विधानसभा लाया गया है. ये सभी पार्टी नेता कमलनाथ के घर से आए हैं.  मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे दिग्गज मैदान में हैं. 

यह भी पढ़ें

वहीं बात करें गुजरात की तो यहां पर 8 विधायक कांग्रेस को छोड़कर हाल ही में बीजेपी में शामिल हो गए हैं. आज जब वोटिंग शुरू हुई तो बीजेपी विधायक केसरीसिंह जीसानभाई सोलंकी एबुंलेस से विधानसभा पहुंचे. वह कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य के चलते अस्पताल में भर्ती किए गए थे. आज वह अस्पताल से सीधे विधानसभा पहुंचे हैं. गुजरात में 4 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. आपको बता दें कि गुजरात, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक की चार-चार, मध्य प्रदेश और राजस्थान की दो-दो सीटों, झारखंड मेघालय, मणिपुर, अरुणाचल और मिज़ोरम की एक-एक सीट के लिए मतदान हो रहा है. सबसे कड़ी लड़ाई गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश की एक-एक सीट पर है. 

कोरोना वायरस को देखते हुए चुनाव आयोग ने वोटिंग के लिए जरूरी व्यवस्था की है. यहां पहले सभी विधायकों के शरीर का तापमान लिया जा रहा है और उन्हें फेस मास्क पहने रखने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करना होगा. अगर किसी विधायक को बुखार या अन्य कोई लक्षण हुए तो उन्हें अलग रूम में रखा जाएगा.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here