Home News Ramdevs Patanjali launch Corona Medicine Coronil and Swasari , claims New Drugs...

Ramdevs Patanjali launch Corona Medicine Coronil and Swasari , claims New Drugs Will Cure Covid Patients In 7 Days – पतंजलि ने लॉन्च की कोरोना की दवा Coronil और Swasari, सात दिन में COVID-19 मरीजों के ठीक होने का दावा

0
0

पतंजलि ने लॉन्च की कोरोना की दवा 'Coronil और Swasari', सात दिन में COVID-19 मरीजों के ठीक होने का दावा

पतंजलि ने कोरोना की दवा Coronil और Swasari लॉन्च की

हरिद्वार:

Patanjali Launch Coronil and Swasari:  कोरोना संकट के बीच पतंजलि (Patanjali) ने मंगलवार को कोरोना किट लॉन्च की. इस किट में प्रतिरक्षा क्षमता को मजबूत करने वाली दवाएं हैं. एप के जरिये कोरोना किट की बिक्री की जाएगी. पतंजलि का कहना है कि क्लीनिकल ट्रायल के दौरान 100 प्रतिशत नतीजे दिखाए पड़े हैं. पतंजलि का दावा है कि इससे सात दिन में 100 प्रतिशत कोरोना मरीज ठीक हुए हैं. दवा का नाम कोरोनिल और श्वासरि (Coronil और Swasari) है. कंपनी की ओर से यह दावा ऐसे समय किया गया है जब पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है और कई देश वायरस की दवा विकसित करने में जुटे हैं.  

पतंजलि के संस्थापक योगगुरु रामदेव ने कहा कि दवा का नाम ‘कोरोनिल और श्वासरि’ है. इसे देशभर में 280 मरीजों पर ट्रायल और रिसर्च करके विकसित किया गया है. COVID-19 के किसी भी वैकल्पिक इलाज का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, यहां तक कि कई देशों द्वारा टीकों का परीक्षण किया जा रहा है. 

समाचार एजेंसी एएनआई ने रामदेव के हवाले से कहा, “पूरा देश और दुनिया कोरोना की दवा या टीके की प्रतिक्षा कर रहा है. हम पहली आयुर्वेदिक दवा की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. पतंजलि रिसर्च सेंटर और निम्स यूनिवर्सिटी के संयुक्त प्रयासों इस आयुर्वेदिक मेडिसिन को तैयार किया गया है.”


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here