Home News Read Top 5 Big News Of The Day On Abp News |...

Read Top 5 Big News Of The Day On Abp News | देश में बढ़ता कोरोना का प्रकोप और जम्मू-कश्मीर में तीन आतंकी ढेर

5
0

देश में लगातार सातवीं बार 10 हजार के करीब संक्रमतों की संख्या बढ़ी है. देश में अबतक 2 लाख 76 हजार 583 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं आज जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के सुगू इलाके में आज मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें


 

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 279 लोगों की मौत हुईं हैं और 9985 नए केस दर्ज किए गए हैं. देश में लगातार सातवीं बार 10 हजार के करीब संक्रमतों की संख्या बढ़ी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 2 लाख 76 हजार 583 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 7745 की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख 33 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2MK2r8D

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के सुगू इलाके में आज मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. पुलिस और सुरक्षाबलों के ज्वाइंट ऑपरेशन में यह कामयाबी मिली है. सुगू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिलने के बाद सुबह इलाके की घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया था. शोपियां जिले में बीते चार दिनों में यह तीसरी मुठभेड़ है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2AWWCC4

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज लगातार चौथे दिन बढ़ोतरी हुई है. तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.00 रुपये से बढ़कर 73.40 रुपए और डीजल की कीमत 71.17 से बढ़कर 71.62 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3f8TySb

तमिलनाडु में कोरोना वायरस से आज द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के विधायक जे अंबाजगन की मौत हो गई. एक हफ्ते पहले जांच में उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. विधायक जे अंबाजगन को अन्य बीमारियां भी थीं. बुखार और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/30syUIA

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गोकशी रोकने के लिए कैबिनेट में नया संशोधन कानून पारित कर दिया है. ‘गोवध निवारण संशोधन अध्यादेश 2020’ के तहत सात साल के कारावास को बढ़ाकर दस साल किया गया, जबकि जुर्माना तीन से बढ़कर पांच लाख तक कर दिया गया है. कब्जे में ली गईं गायों और उसके गोवंशों के भरण-पोषण का एक साल तक का खर्च भी दोषी से ही लिए जाएगा.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/30rrENh


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here