Home News Record 1515 Cases Of Covid-19 Reported In Delhi In 24 Hours

Record 1515 Cases Of Covid-19 Reported In Delhi In 24 Hours

1
0

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में नौ लोगों की मौत हुई है और अब तक इस वायरस की वजह से 606 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इलाज के बाद 9542 लोग ठीक हुए हैं.

नई दिल्लीः दिल्ली में करोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से एक दिन में सामने आए नए केस का रिकॉर्ड एक बार फिर टूटा है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली  में कोरोना के 1513 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में सामने आए कोरोना पॉजिटिव मामलों की अब तक की सबसे अधिक संख्या है.

नए मामलों के सामने आने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 23645 हो गई है. इसमें से 13497 एक्टिव मामले हैं. आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में नौ लोगों की मौत हुई है और अब तक इस वायरस की वजह से 606 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं 9542 लोग इलाज के बाद रिकवर हो चुके हैं.

कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने बनाई सीमित

वहीं दिल्ली सरकार ने कोविड​​-19 महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और अस्पतालों की समग्र तैयारियों पर गौर करने के लिए पांच सदस्यीय समिति गठित की है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस समिति के गठन का आदेश मंगलवार को जारी किया गया था. बता दें मंगलवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 1,298 नए मामले सामने आए थे.

आदेश के अनुसार, आईपी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ महेश वर्मा, जीटीबी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुनील कुमार, दिल्ली मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष डॉ अरुण गुप्ता, दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ आर के गुप्ता और मैक्स अस्पताल के ग्रुप मेडिकर डायरेक्टर डॉ संदीप बुद्धिराजा समिति के सदस्य हैं.

आदेश के मुताबिक कि यह समिति कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के विस्तार और अस्पतालों की समग्र तैयारी पर दिल्ली सरकार का मार्गदर्शन करेगी. समिति ऐसे किसी अन्य क्षेत्र में भी सरकार का मार्गदर्शन करेगी जहां इस महामारी को बेहतर ढंग से संभालने के लिए बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की जरुरत है. उसे छह जून तक अपनी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है.

भारत चीन सीमा पर तनाव हुआ कम, गैलवान घाटी में चीनी सेना की कैंप की संख्या में कमी आई


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here